scriptपहले चरण की वोटिंग से पहले मायावती ने की अपील, कहा- धनबल, मंदिर- मस्जिद के नाम पर वोट का न हो गलत इस्तेमाल | Before the first phase of voting, Mayawati appealed, saying votes should not be misused in the name of money power, temple and mosque | Patrika News
लखनऊ

पहले चरण की वोटिंग से पहले मायावती ने की अपील, कहा- धनबल, मंदिर- मस्जिद के नाम पर वोट का न हो गलत इस्तेमाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग कल यानी 19 अप्रैल को होनी है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार प्रसार में जोरशोर से जुटे हैं। इसी कड़ी में बसपा प्रमुख ने पहले चरण की वोटिंग से पहले जनता से एक खास अपील की है।

लखनऊApr 18, 2024 / 12:28 pm

Anand Shukla

Mayawati appealed for first phase of voting says vote should not be misused in name of money power temple mosque
Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पहले चरण के मतदान से पहले वोटरों को आगाह किया है कि धनबल, मंदिर- मस्जिद आदि के नाम पर आपके वोट का गलत इस्तेमाल न हो। गुरुवार को मायावती ने सोशल मीडिया ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, “देश में 18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में हो रहे आम चुनाव में मतदान के पहले चरण से ही, ’पहले मतदान, फिर जलपान’ के संकल्प के साथ अपने वोट के बहुमूल्य संवैधानिक अधिकार का निर्भय होकर इस्तेमाल कर देश में गरीबों, मेहनतकशों, वंचितों की बहुजन-हितैषी सरकार चुनें, यही पुरजोर अपील है।”
उन्होंने आगे कहा कि बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के अनुपम संविधान के तहत बिना किसी भेदभाव के एक वोट का मिला अधिकार ऐसी लोकतांत्रिक शक्ति है जिसके जरिए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त कर गरीब, कमजोर व उपेक्षित लोग अपना उद्धार खुद करने योग्य बनकर अपनी गरीबी व लाचारी का जीवन दूर कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

बसपा ने जारी की तीसरे चरण चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मायावती, आकाश आनंद सहित 40 नेता करेंगे प्रचार

पूरे जी-जान से करे वोट के अधिकार की रक्षा

मायावती ने कहा कि वोट के अधिकार की रक्षा पूरे जी-जान से करनी है। सावधान रहें, आपका कोई वोट खरीदा न जा सके। लूटा न जा सके। कोई वोट पड़ने से न रह जाए तथा धनबल, मंदिर-मस्जिद आदि के नाम पर आपके वोट का गलत इस्तेमाल न हो। वोट जरूर डालें। यही सबसे बड़ा कर्तव्य व बाबा साहेब को श्रद्धांजलि है।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने यह लोकसभा चुनाव ’स्वतंत्र, निष्पक्ष, सहभागी, सुगम, समावेशी, पारदर्शी व शांतिपूर्ण तरीके से संचालन के लिए तैयारियों’ का आश्वासन देश को दिया है, जिस पर खरा उतरने के लिए खासकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग व रूलिंग पार्टी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन रोकना जरूरी है।

19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग

यूपी में पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। प्रथम चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (अजा), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला ईवीएम में लॉक हो जाएगा।

Home / Lucknow / पहले चरण की वोटिंग से पहले मायावती ने की अपील, कहा- धनबल, मंदिर- मस्जिद के नाम पर वोट का न हो गलत इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो