script

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, कही ये बात

locationलखनऊPublished: Feb 15, 2019 03:02:28 pm

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात

akhilesh

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, कही ये बात

लखनऊ. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। हमले में CRPF के 41 जवान शहीद हो गए हैं। सूत्र बता रहे हैं कि इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का आंकड़ा 41 के करीब पहुंच गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर सीआरपीएफ ने 37 जवानों के शहीद होने की ही पुष्टि की है। सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED का इस्तेमाल हुआ। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव में इस घटना पर दुख जताया हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मिक नमन। जम्मू-कश्मीर में जिस प्रकार हालात बेक़ाबू हो रहे हैं, उससे पूरे देश में आक्रोश जन्म ले रहा है। भाजपा सरकार को चुनावी राजनीति छोड़कर देशहित में सक्रिय होना चाहिए।

 

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1096035052012650497?ref_src=twsrc%5Etfw

श्रद्धांजलि देगी यूपी पुलिस

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीदों को यूपी पुलिस श्रद्धांजलि देगी। सभी थानों और यूनिट्स पर 2 मिनट का मौन रखा जाएगा। डीजीपी ओपी सिंह ने 2 मिनट मौन रहने के आदेश दिये हैं। 10:30 बजे प्रदेश भर के सभी थानों मौन धारण करके श्रद्धांजली अर्पित की जाएगी।

सीएम योगी ने कहा- जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हम इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की निंदा करते हैं। यह मानवता के खिलाफ अपराध है। हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरे देश को इसकी निंदा करनी चाहिए और आतंकवाद के खिलाफ भारत सरकार की लड़ाई का समर्थन करना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के जवानों के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है

उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद

पुलवामा में हुए आंतकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए हैं। चंदौली के शहीद अवधेश कुमार, इलाहाबाद के शहीद महेश कुमार, शामली के शहीद प्रदीप, वाराणसी के शहीद रमेश यादव, आगरा के शहीद कौशल कुमार यादव, उन्नाव के शहीद अजीत कुमार, कानपुर देहात के शहीद श्याम बाबू और कन्नौज के शहीद प्रदीप सिंह ने अपनी जान देश के लिए न्योछावर कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो