script

पहले लड़कों ने लड़की के साथ किया…फिर भाई ने भी…

locationलखनऊPublished: Jan 11, 2019 05:53:44 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

आरोपियों ने युवती के भाई को सरेराह चाकू मार मौत के घाट उतार दिया।
 

lucknow

पहले लड़कों ने लड़की के साथ किया…फिर भाई ने भी…

लखनऊ. बहन से छेड़छाड़ का भाई ने जब विरोध किया तो शोहदों ने उसे मार डाला। छेड़छाड़ के युवती के भाई को केस वापस लेने की लगातार धमकी दे रहे थे। वहीं आरोपियों के धमकी से पुलिस को अवगत कराने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, अगर पुलिस छेड़छाड़ के आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती तो विपिन की मौत न होती।
घटना बंथरा के नूरनगर भदरसा की है। यहां छेड़छाड़ के आरोपियों ने गुरुवार शाम को युवती के भाई विपिन (22) पर लाठी-डंडे और चाकू-तमंचे से हमला कर दिया।
पहले हमलावरों ने विपिन की जमकर पिटाई की। विपिन के शोर मचाने पर आए चाचा-चाची और चचेरे भाई को भी मारपीट का लहूलुहान कर दिया। जब स्थानीय लोग एकत्र हुए तो हमलावरों ने विपिन के पेट में चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी और हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले।
सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा और क्षेत्राधिकारी कृष्णानगर लाल प्रताप सिंह समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने विपिन को मृत घोषित कर दिया। वहीं बाकी तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।
पुलिस ने हमलावरों के परिजनों समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया है।
एफआईआर दर्ज कराने पर दी थी अंजाम भुगतने की धमकी

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने बताया कि विपिन दूध का काम करता था। गुरुवार शाम को दूध बेचकर लौटा और खेत में सिंचाई करने चला गया। शाम करीब सात बजे उसके पड़ोस में रहने वाला अंजेश अपने भाई बृजेश, विशाल और पिता रामचंद्र समेत 10-12 लोगों को लेकर खेत में आ धमका। सभी लाठी-डंडे और चाकू-तमंचे से लैस थे। अंजेश व उसके परिजनों ने विपिन को गालियां देते हुए उसकी पिटाई शुरू कर दी। लाठी-डंडों से उसे जमकर पीटा। सिर पर तमंचे की बट से कई वार किए। खून से लथपथ विपिन जान बचाने के लिए चीखा तो चाचा रामलखन, चाची किरन और चचेरा भाई भरत वहां आ गए तो हमलावरों ने उन्हें भी बेरहमी से पीट दिया।
परिजनों ने बताया कि हमलावर अंजेश ने करीब एक महीने पहले विपिन की बहन से छेड़छाड़ की थी। इस बात को लेकर दोनों पक्ष में मारपीट हुई जिसके बाद विपिन की तरफ से अंजेश व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।
दूसरी तरफ से भी विपिन व उसके परिजनों के खिलाफ एफआईआर कराई गई थी। अंजेश व उसके परिजन छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराने से नाराज थे और विपिन को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। परिजनों का कहना है कि इसी वजह से उन्होंने विपिन पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।
आरोप, छेड़छाड़ के एक महीने बाद भी खुले घूमते रहे आरोपी
हत्या के पीछे बंथरा पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। परिजनों ने बताया कि विपिन की बहन से छेड़छाड़ की घटना के एक महीने बीत गए लेकिन पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। इस दौरान आरोपी खुलेआम घर के आसपास घूमते हुए विपिन को धमकियां देते रहे।
दबंगई का आलम यह था कि दो दिन पूर्व भी आरोपियों ने विपिन के साथ मारपीट की थी। उसने तहरीर दी लेकिन पुलिस ने टरका दिया। गुरुवार सुबह भी दबंग आरोपियों ने बंथरा-बिजनौर रोड पर विपिन को रोककर धमकाया था। उससे छेड़छाड़ का केस वापस लेने की धमकी दी थी।
विपिन ने हलका प्रभारी उपनिरीक्षक साहूकार सिंह से शिकायत की पर उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करती तो विपिन की मौत न होती। पुलिस की इस लापरवाही से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।

ट्रेंडिंग वीडियो