scriptअखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में बनी मिशन 2017 की रणनीति | ABKM Make strategy for UP Election 2017 in national convention At Ravindralaya Charbagh | Patrika News
लखनऊ

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में बनी मिशन 2017 की रणनीति

अधिवेशन के दौरान क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर हरिवंश सिंह सहित कई संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

लखनऊJul 02, 2016 / 06:17 pm

Sudhir Kumar

Akhil Bhartiya Kshatriya Mahasabha

Akhil Bhartiya Kshatriya Mahasabha

लखनऊ. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन चारबाग स्थित रवीन्द्रालय में आयोजित किया गया। अधिवेशन में कई राज्यों के सैकड़ों की संख्या में क्षत्रिय इकट्ठा हुए। अधिवेशन में क्षत्रिय समाज के लोगों ने विजय पथ लक्ष्य 2017 मिशन यूपी व अन्य राज्यों में निर्णायक भूमिका में रहने की रणनीति तैयार की। अधिवेशन के दौरान क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद अपना दल प्रतापगढ कुंवर हरिवंश सिंह सहित कई संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 
सांसद हरिवंश सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बार भी संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुना गया। इसके लिए मैं संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का शुक्रगुजार हूंं। उन्होंने कहा जिस विश्वास के साथ मुझे अाप ने चुना है मैं अाप लोगों का सिर कभी नीचा नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कार्यकारिणी के निर्वाचन पर 15 प्रस्तवों पर सहमति भी बनी। इनमें सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को ही आरक्षण देने, आरक्षण पर राजनीति नहीं, सामूहिक दहेज रहित शादियों पर जोर, सम्पूर्ण भारत में संस्कार शिविरों के अयोजन किए जाएंगे। उन्होंने कहा हम गरीबों और क्षत्रिय समाज के मान व सम्मान की लड़ाई को संसद तक लड़ेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि गैर राजनैतिक संगठन होते हुए भी 27 प्रान्तों व केन्द्र शासित प्रदेशों में संगठन रचनात्मक कार्यों, सामाजिक सद्भाव जिनसे बेटी का सम्बन्ध भले ही न हो, रोटी का सम्बन्ध बनाने में संगठन का प्रयास सफल रहा। आगामी तीन वर्ष के एजेण्डों पर पारित सभी प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि नयी कार्यकारिणी, हर जनपदों में संस्कार शिविर, कार्यशाला का आयोजन कर शिक्षा के माध्यम से समाज को उच्च कोटि तक पहुंचाना, कन्या भ्रूण हत्या रोकना, व्यसन मुक्ति कार्यक्रम, समाजसेवी, लोकप्रिय, जनप्रतिनिधियों का सम्मान, मत विभाजन रोकने हेतु कार्यशाला, दहेज प्रथा का अन्त, आर्थिक उन्नति के प्रयास, घर-घर में भगवान सूर्य, महापुरुषों के चित्र लगवाना, सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में योग्यता के आधार पर बेरोजगारों को रोजगार के लिए मार्गदर्शन, आपदाग्रस्त का मदद, पात्रों को ही आरक्षण, आरक्षण के दोहरे मापदण्ड का विरोध, महिला सुरक्षा संगठन को राजनैतिक साजिशों से बचाना, सांसद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देश भर से लखनऊ आये क्षत्रिय प्रतिनिधियों से कहा उन दुर्गुणों को जला दो जो नाकामियां देती हैं।

कार्यक्रम से संचालक वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री राघवेन्द्र सिंह राजू ने नवगठित 62 सदस्यीय कार्यकारिणी का परिचय कराया, इससे पूर्व त्रैवार्षिक एजेंण्डों पर चर्चा, पिछली कार्यवाही, संगठनात्मक विचार, विस्तार, आय-व्यय, लेखा-जोखा के साथ सभी को दी गयी, नई जिम्मेदारियों का निर्वाहन के साथ कहा कि भारत में रहने वाले सभी जातियों एवं संप्रदायों के प्रति महासभा ने सभा करुणा प्रेम का व्यवहार किया है। सदैव अन्याय के प्रति कठोरता से काम लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो