EVM को तुरंत हटाओ, लोकतंत्र बचाओ - संजय सिंह

By: Mahendra Pratap Singh

Updated On: Jan, 22 2019 09:01 PM IST

  • बैलट पेपर से हों चुनाव, जनता का विश्वास लोकतंत्र में फिर से बहाल करना चुनाव आयोग का कर्त्तव्य

ritesh singh
लखनऊ , लन्दन में एक हैकर द्वारा किये गए EVM हैकिं सम्बन्धी खुलासे के बाद देश में EVM के ऊपर फिर से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने खुल कर EVM को हटा कर बैलट पेपर लाने की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, सांसद संजय सिंह ने कहा कि लन्दन में हुए इस खुलासे में मुख्य रूप से बीजेपी को फायदा होते बताया गया है और असल में भी जब जब EVM में गड़बड़ियाँ पकड़ी गयी हैं उसमे भाजपा को ही फायदा जाता दिखाई दिया है।

उत्तर प्रदेश से पार्टी प्रवक्ता वैभव महेश्वरी सवाल उठाते हैं कि आखिर क्या वजह है कि चुनाव आयोग ना तो किसी गड़बड़ी की शिकायत को स्वीकार करने को तैयार होता है और ना ही EVM का पब्लिक ऑडिट कराने को तैयार है।

आम आदमी पार्टी सांसद ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए अब वक़्त आ गया है कि सभी पार्टियां एक होकर चुनाव आयोग को यह लिखकर दें कि यदि EVM के सहारे चुनाव कराया गया तो वह इस चुनाव का बहिष्कार करेंगे। लोकतंत्र को बचाने के लिए जनता का विश्वास लोकतंत्र में कायम रखने के लिए चुनाव प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों का जवाब देना बेहद जरूरी है। EVM को बैन किया जाए। बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाएं

Published On:
Jan, 22 2019 08:17 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।