scriptNote Bandi से देश के चौकीदार के दोस्तों को फायदा, जनता का नुकसान हुआ | AAP Leader Sabhajeet Singh attack on PM Narendra Modi | Patrika News

Note Bandi से देश के चौकीदार के दोस्तों को फायदा, जनता का नुकसान हुआ

locationलखनऊPublished: Nov 09, 2018 04:53:26 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

अर्थव्यवस्था आज भी चौपट है

Aam Aadmi Party

Note Bandi से देश के चौकीदार के दोस्तों को फायदा, जनता का नुकसान हुआ

लखनऊ , note bandi के 2 साल पूरा होने पर Aam Aadmi Party के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि note bandi बंदी से देश के चौकीदार के दोस्तों को फायदा और आम जनता का नुकसान हुआ । note bandi से सिर्फ देश के चंद पूजी पतियों को फायदा हुआ और आम जनता का नुकसान हुआ उन्होंने कहा कि note bandi के बाद देश के लोगों से 50 दिन में अर्थव्यवस्था ठीक होने लोगों को इससे फायदे का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 साल पूरा होने के बावजूद note bandi से देश के आम लोगों को क्या फायदा हुआ बताने में नाकाम रहे । note bandi की वजह से बैंकों के सामने लाइनों में खड़े लोगों को पुलिस की लाठियां भी खानी पड़ी थी ।
अर्थव्यवस्था आज भी चौपट है

Aam Aadmi Party के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि note bandi मोदी सरकार की सबसे बड़ी नाकामी note bandi की वजह से देश की अर्थव्यवस्था आज भी चौपट है 2 साल पूरा होने के बावजूद लोग उबर नहीं पाए हैं उन्होंने कहा कि note bandi की वजह से बैंकों के सामने लाइन लगाने को मजबूर लोग जिसमें सौ से अधिक लोगों की मौत हुई ।
black money पकड़ा गया और न ही आतंकवाद न ही नक्सलवाद की कमर टूटी

सभाजीत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के इस गलत फैसले से लाखों लोगों के रोजगार चले गए देश की अर्थव्यवस्था चौपट हुई । उन्होंने कहा कि note bandi के समय किए गए सारे दावे फेल हो गए है इससे न black money पकड़ा गया और न ही आतंकवाद न ही नक्सलवाद की कमर टूटी । नकली नोटों का चलन भी बंद नहीं हुआ । उन्होंने कहा कि note bandi का असर आज भी है बैंकों के ज्यादातर एटीएम में आज भी पैसे नहीं रहते इसलिए बहुत सारे बैंकों ने एटीएम से निकासी की रकम कम कर दी ।

note bandi की वजह से कारोबार का कितना नुकसान हुआ
उन्होंने कहाकि note bandi देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए note bandi को लेकर नए-नए तर्क दे रही है उन्होंने कहा कि Prime Minister को देश की जनता को बताना चाहिए कि note bandi से कितना black money मिला जिन बेकसूर लोगों की लाइनों में लगने से मौत हुई उनके परिवार को सरकार ने कितना मुआवजा दिया note bandi की वजह से कारोबार का कितना नुकसान हुआ । उन्होंने कहा कि note bandi भारत के इतिहास में 8 नवम्बर त्रासदी के रूप में जाना जाता है note bandi की वजह से देश में छोटा कारोबार तकरीबन खत्म हो गया जिस कारण लाखों लोग बेरोजगार हो गए उनकी रोजी-रोटी का संकट है इसके लिए सरकार जिम्मेदार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो