scriptशिवपाल के अरमानों पर मुलायम ने फेरा पानी, अखिलेश यादव के साथ कर दिया बड़ा ऐलान | mulayam singh in samajwadi party cycle yatra jantar mantar | Patrika News

शिवपाल के अरमानों पर मुलायम ने फेरा पानी, अखिलेश यादव के साथ कर दिया बड़ा ऐलान

locationलखनऊPublished: Sep 23, 2018 02:38:45 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

शिवपाल के अरमानों पर मुलायम ने फेरा पानी, अखिलेश यादव के साथ कर दिया बड़ा ऐलान

mulayam singh yadav

शिवपाल के अरमानों पर मुलायम ने फेरा पानी, अखिलेश यादव के साथ कर दिया बड़ा ऐलान

लखनऊ. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां धार देने में जुटी हुईं हैं। समाजवादी पार्टी भी अब कई तरह के आयोजन कर अपनी बात जनता तक पहुंचाने में लगी है। इसके तहत सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर साइकिल रैली के जरिए लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार अभियान की शुरुआत की। खास बात यह है कि शिवपाल के सेक्‍युलर मोर्चा गठन के बीच पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी इस रैली में शामिल हुए।
गौरतलब है कि शिवपाल यादव ने अपना मोर्चा बनाने के साथ ही कहा था कि मुलायम सिंह का आशीर्वाद उनके साथ है। मोर्चे के पोस्‍टर-बैनर-झंडे में भी मुलायम सिंह यादव की तस्‍वीरें लगी थीं। शिवपाल यादव ने यह भी घोषणा की थी कि मुलायम सिंह उनके बैनर तले मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि सपा इस सीट से उनकी उम्‍मीदवारी का बहुत पहले ही ऐलान कर चुकी है।

बता दें कि पिछले एक महीने से प्रदेश के विभिन्न जिलों में पार्टी कार्यकर्ता लोकतंत्र एवं देश बचाने के लिए साइकिल यात्रा निकाल रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद साइकिल यात्रा का स्वागत करने के लिये इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस समारोह में सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं में उस समय जबरदस्त उत्साह और जोश देखा गया जब स्वयं मुलायम सिंह यादव इसमें शामिल होने के लिये अचानक मंच पर पहुंचे।
सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने बताया कि केंद्र व प्रदेश की भाजापा सरकारों ने जनता को निराश किया है। जातीय एवं सांप्रदायिक उन्माद की राजनीति से समाज में नफरत फैलाने की कोशिश की है। विकास नहीं हो रहा। नौजवानों का भविष्य बेकारी के कारण अंधकार में है।
किसान आत्महत्या को मजबूर हैं। कानून व्यवस्था चौपट है, महिलाएं व बच्चियां सहमी हैं। ऐसी तमाम समस्याओं व अखिलेश यादव के संदेश को लेकर साइकिल यात्री प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र के गांव-गांव गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो