scriptराम मंदिर निर्माण से लेकर झोलाछाप डॉक्टर की गिरफ्तारी तक यह प्रमुख खबरें | uttar pradesh top news from ram mandir construction to ayushman yojana | Patrika News
लखनऊ

राम मंदिर निर्माण से लेकर झोलाछाप डॉक्टर की गिरफ्तारी तक यह प्रमुख खबरें

राम मंदिर निर्माण पर 5 अक्टूबर को होगी बैठक

लखनऊSep 22, 2018 / 04:10 pm

Mahendra Pratap

ram mandir nirman

राम मंदिर निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना तक यह प्रमुख खबरें

लखनऊ. राम मंदिर निर्माण मुद्दा सियासी गलियारों के चर्चित मुद्दों में से एक है। आगे इसके निर्माण को लेकर क्या करना है, इस पर दिल्ली में 5 अक्टूबर को बैठक का आयोजन किया जाएगा।

राम मंदिर मुद्दे पर दिल्ली में पांच अक्टूबर को होगी बैठक
लखनऊ. दिल्ली में 5 अक्टूबर को आयोजित होने वाली बैठक में राम जन्मभूमि के मुद्दे पर चर्चा होगी। यह बैठक महंत नृत्य गोपाल दास के नेतृत्व में आयोजित की जाएगी। इसमें संत समाज इस बात का फैसला लेगा कि राम मंदिर निर्माण में आगे क्या करना है व इसके लिए क्या विकल्प तलाशना है। इस बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास और महंत कमल नयन दास समेत देश के की संत शिरकत करेंगे।
एटीएम मशीन छूते ही उतरा करंट, युवक ने तोड़ा दम

सीतापुर. जिले के खैराबाद क्षेत्र में शुक्रवार शाम एटीएम में रुपये निकालने गए युवक की करंट लगने से मौत हो गई। खैराबाद के मुहल्ला माखूपुर निवासी पिंकू को रुपयों की जरूरत थी। इस वजह से वह डीजे कालेज चौराहे के निकट मौजूद एक्सिस बैंक के एटीएम में पहुंच गया। वहीं उसके साथ यह दर्नाक हादसा हो गया। उसकी मौत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एटीएम में करंट उतर रहा था। पिंकू जैसे ही एटीएम केबिन में दाखिल हुआ और मशीन को हाथ लगाया। वह करंट की चपेट में आ गया। घटना को देख स्थानीय नागरिकों ने आनन फानन एटीएम की केबल खींच कर बिजली सप्लाई काटी लेकिन तब तक पिंटू की हालत बिगड़ चुकी थी। लोग उसे लेकर जिला अस्पताल भागे। पिंकू ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।
गोंडा में विद्यालय के शौचालय में मिला छह साल की बच्ची का शव

गोंडा. गोंडा के एक गांव में छह साल की बच्ची का बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई। बच्ची का शव प्राथमिक विद्यालय के शौचालय में मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। डीआईजी अनिल कुमार राय, एसपी लल्लन सिंह, एएसपी व सीओ ने टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। बच्ची के पिता की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
झोलाछाप डाक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कैंडल मार्च

सीतापुर. थाना क्षेत्र के ग्राम केसरीपुर में इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में आरोपी झोलाछाप की गिरफ्तारी न होने पर ग्रामीणों ने गांव में कैंडल मार्च निकाल कर विरोध जताया किया। 15 सितंबर को केसरीपुर निवासी राजेश गौतम की 13 वर्षीय पुत्री मानसी को सुबह बुखार आ जाने पर परिजनों ने गांव के निकट झोलाछाप सुनील कुमार यादव निवासी बदनपुर को दिखाया था। दवा लेकर घर पहुंचने पर मानसी की हालत बिगड़ गई। परिवारीजन उसे सिधौली के एक निजी अस्पताल ले गए जहां पर मानसी की मौत हो गई थी। मृतक के पिता राजेश गौतम की तहरीर पर पुलिस ने झोलाछाप सुनील कुमार यादव के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई। ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकाल कर विरोध जताया।

Home / Lucknow / राम मंदिर निर्माण से लेकर झोलाछाप डॉक्टर की गिरफ्तारी तक यह प्रमुख खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो