scriptSBI पर विजय माल्या ने लगाया आरोप, कहा – ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद कर रहा करदाताओं का पैसा | vijay mallya accuses sbi of wasting taxpayers money on uk legal case | Patrika News

SBI पर विजय माल्या ने लगाया आरोप, कहा – ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद कर रहा करदाताओं का पैसा

Published: Apr 20, 2019 11:04:15 am

Submitted by:

Shivani Sharma

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या SBI पर लगाया आरोप
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पर भारतीय करदाताओं का पैसा ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद करने का लगाया आरोप
लंबे समय से देश से फरार है माल्या

vijay mallya

SBI पर विजय माल्या ने लगाया आरोप, कहा – ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद कर रहा करदाताओं का पैसा

नई दिल्ली। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर से कर्ज लौटाने की पेशकश की अपनी बात दोहराने के लिये सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए देश के सरकारी बैक पर आरोप लगाया है। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) पर भारतीय करदाताओं का पैसा ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद करने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि हाल ही में ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने 63 वर्षीय माल्या के लंदन बैंक खाते को सीज कर लिया, जिसके बाद उसमें पड़े 260,000 पौंड को भी जब्त करने के अंतरिम आदेश को खारिज करने की माल्या की अर्जी नामंजूर कर दी है।


माल्या ने किया ट्वीट

माल्या ने ट्विटर पर लिखा कि एसबीआई की अगुवाई वाला सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का समूह गलत तरीके से ब्रिटेन की अदालतों में उसके पीछे पड़ा है। माल्या ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, ‘ब्रिटेन में एसबीआई के वकील भारतीय करदाताओं के पैसे पर मेरे खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। भारत में पूरी वसूली की जा चुकी है। प्रधानमंत्री द्वारा स्वयं इसकी पुष्टि की गई है।’


ये भी पढ़ें:


सरकारी बैंक पर लगाया आरोप

इसके साथ ही विजय माल्या ने लिखा कि SBI के वकील ब्रिटेन में भारतीय करदाताओं के पैसों के दम पर अपना नाम चमकाने में लगे हैं। SBI को इसका उत्तर देना चाहिए। माल्या ने यह भी कहा कि मीडिया सनसनीखेज शीर्षक पसंद करता है। आखिर कोई सूचना के अधिकार कानून के तहत यह क्यों नहीं पूछता कि वकीलों को दिए जाने वाले शुल्क के रूप में वे ब्रिटेन में मुझसे वसूली के लिये कितना पैसा खर्च कर रहे हैं। जबकि मैंने भारत में 100 प्रतिशत पैसे वापस करने की पेशकश की है।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो