scriptट्विटर ने क्रिप्टो हैकिंग में थर्ड पार्टी की मौजूदगी की पुष्टि की | Twitter Confirms Third Party's Presence in Cryptan Hacking | Patrika News

ट्विटर ने क्रिप्टो हैकिंग में थर्ड पार्टी की मौजूदगी की पुष्टि की

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 06:46:48 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

ट्विटर ने यह पुष्टि एलन मस्क और गूगल जैसे कई प्रसिद्ध लोगों और ब्रांड्स के खातों के हैक होने की पुष्टि के अगले दिन की है।

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पुष्टि कर दी है कि प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टोकरंसी संबंधित हैकिंग के मामलों के लिए एक थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर उपलब्धकर्ता जिम्मेदार है। ‘द नेक्स्ट वेब’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमलावरों ने फेक बिटकॉइन गेटवे लिंक्स को सत्यापित खातों के समूहों से मिलाने के लिए थर्ड पार्टी मार्केटिंग का दुरुपयोग किया। ट्विटर ने यह पुष्टि एलन मस्क और गूगल जैसे कई प्रसिद्ध लोगों और ब्रांड्स के खातों के हैक होने की पुष्टि के अगले दिन की। खातों को वैध दिखाने के लिए हमलावरों ने खातों का उपयोग ट्विटर के ही वेरीफिकेशन चिह्न के साथ किया।
लालच देकर बिटकॉइन मांगते हैं स्कैमर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे मामलों में खाते में किसी भी लिंक पर क्लिक करने पर उपभोक्ता को एक पेज पर जाने का निर्देश मिलेगा, जहां स्कैमर्स से कहीं भी 0.1 से एक बिटकॉइन तक भेजने का आग्रह किया जाता है और इसके बदले वे एक से 10 बिटकॉइन भेजने का वादा करते हैं। लेकिन पीड़ितों को स्कैमर्स को रुपए भेजने के बाद कभी भी कोई बिटकॉइन नहीं मिला। स्कैमर खुद को विश्वसनीय बताने के लिए कमेंट बॉक्स में अन्य उपयोगकर्ताओं के झूठे जवाब भी प्रदर्शित करते हैं कि यह सही काम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो