scriptमाल्या के शेयर खरीदने से पहले पढ़ लें यह चेतावनी, 30 अक्टूबर को होगी बिक्री | Read this warning before buying Mallya's stock, Sale on October 30 | Patrika News

माल्या के शेयर खरीदने से पहले पढ़ लें यह चेतावनी, 30 अक्टूबर को होगी बिक्री

Published: Oct 26, 2018 12:41:36 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

आयकर विभाग ने लोगों को चेताया है कि वे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की कंपनी के 41 लाख शेयरों को ना खरीदें, जिसकी कर्ज वसूली प्राधिकरण-2 ई-नीलामी के लिए 30 अक्टूबर को बिक्री कर रही है।

Vijay mallya

माल्या के शेयर खरीदने से पहले पढ़ लें यह चेतावनी, 30 अक्टूबर को होगी बिक्री

नर्इ दिल्ली। आयकर विभाग ने लोगों को चेताया है कि वे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की कंपनी के 41 लाख शेयरों को ना खरीदें, जिसकी कर्ज वसूली प्राधिकरण-2 ई-नीलामी के लिए 30 अक्टूबर को बिक्री कर रही है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि यूआरबीबीएल र्इ निलामी इसलिए की जा रही है ताकि बैंकों की कर्ज वसूली हो सके। विजय माल्या बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए लेकर लेकर भागा था।

30 अक्टूबर को होगी नीलामी
आईटी अधिकारी एनराठी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोगों को माल्या की कंपनी यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स लि. (यूआरबीबीएल) के शेयरों को खरीदने के पहले सावधानी बरतने की सलाह देते हैं तथा ई-नीलामी में इसकी खरीदारी वे खुद की जोखिम पर करें, क्योंकि ये (शेयर) कर चोरी के मामले में हमारे पास (कस्टडी में) है। प्राधिकरण यूआरबीबीएल में माल्या के 41,52,272 शेयरों को 30 अक्टूबर को ई-नीलामी करने जा रही है, ताकि उसके द्वारा 17 बैंकों के कंसोर्टियम से अपने बंद हुए किंगफिशर एयरलाइंस के लिए 2008 से 2012 के बीच लिए गए कर्ज की वसूली की जा सके।

खुद के जोखिम पर खरीदें शेयर
आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त (कनार्टक और गोवा सर्किल) राठी ने कहा, “इन शेयरों की बिक्री या हस्तांतरण आयकर अधिनियम 1961 की धारा 281 का उल्लंघन है। इसलिए ऐसे शेयरों को जो भी व्यक्ति खरीदे वह इसे अपने जोखिम पर खरीदेगा।” आपको बता दें कि किंगफिशर के मालिक विजय माल्या लंदन में हैं। जहां उनपर वहीं की कोर्ट में केस चल रहा है। र्इडी माल्या के प्रत्यपर्ण की कोशिशों में जुटा हुअा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो