scriptमस्क की बोरिंग कंपनी ने पूरा किया सुरंग बनाने का का काम पूरा, शहर को मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात | Musk's boring company completed the test tunnel | Patrika News

मस्क की बोरिंग कंपनी ने पूरा किया सुरंग बनाने का का काम पूरा, शहर को मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2018 08:39:37 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अरबपति एलन मस्क की अवसंरचना और सुरंग विनिर्माण कंपनी बोरिंग कंपनी ने एक सफलता हासिल की है और अमेरिकी शहर लॉस एंजेलिस के पहले परीक्षण सुरंग को सही समय पर पूरा कर लिया।

Elon musk

मस्क की बोरिंग कंपनी ने पूरा किया सुरंग बनाने का का काम पूरा, शहर को मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात

नर्इ दिल्ली। अरबपति एलन मस्क की अवसंरचना और सुरंग विनिर्माण कंपनी बोरिंग कंपनी ने एक सफलता हासिल की है और अमेरिकी शहर लॉस एंजेलिस के पहले परीक्षण सुरंग को सही समय पर पूरा कर लिया। यह सुरंग शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए बनाया जा रहा है।

मस्क ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी और डिगिंग मशीन का एक वीडियो भी साझा किया। उन्होंने लिखा, “बोरिंग कंपनी को एलए/हाथोर्न सुरंग को पूरा करने पर बधाई। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी।” इलेक्ट्रेक के मुताबिक, यह सुरंग क्रेनशॉ बोलेवार्ड की एक पार्किं ग लॉट से शुरू होती है और स्पेसएक्स के मुख्यालय तक 120वें रास्ते से होते हुए जाती है।

रिपोर्ट में कहा गया, “यह बोरिंग मशीन केवल आगे की तरफ बढ़ती है और जमीन में छेद बनाते चलती है और इसके पीछे-पीछे सुरंग की दीवार का निर्माण किया जाता है।” द बोरिंग कंपनी के लॉस एंजेलिस में परीक्षण सुरंग के खुलने की निर्धारित तिथि अभी एक महीने बाद है।

इससे पहले अक्टूबर में मस्क ने घोषणा की थी कि बोरिंग कंपनी का काम लगभग पूरा हो चुका है और वे परियोजना को लोगों के लिए 10 दिसंबर को खोल देंगे। मस्क के मुताबिक, कंपनी सुरंग के निकलने के स्थान के पास एक वॉचटॉवर का निर्माण करेगी, जो सुरंग से निकली मिट्टी से बनाई गई ईंटों से बनाई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो