scriptभगौड़े चौकसी ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए ली एंटीगुआ की नागरिकता | mehul choksi said why he takes citizenship of Antigua | Patrika News

भगौड़े चौकसी ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए ली एंटीगुआ की नागरिकता

Published: Jul 27, 2018 03:29:15 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

मेहुल चौकसी ने अपनी वकील को लेटर बयान जारी किया है कि उसने एंटीगुआ में नागरिकता इसलिए ली ताकि वो अपने स्वास्थ्य को ठीक सके आैर अपने बिजनेस को बढ़ा सके।

Mehul choksi

भगौड़े चौकसी ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए ली एंटीगुआ की नागरिकता

नर्इ दिल्ली। देश से भगौड़ा साबित हो चुके हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी ने बड़ा खुलासा करते हुए अपने वकील के माध्यम से बताया कि आखिर उसने एंटीगुआ में नागरिकता क्यों ली? पिछले कुछ दिनों से सुनने में आ रहा था कि देश से 14 हजार करोड़ रुपए का घाेटाला कर देश के छोड़कर भागने वाले चौकसी अमरीका छोड़कर एंटीगुआ चले गए हैं। अभी तक इस बारे में मेहुल चौकसी का इस बारे में कोर्इ बयान नहीं आया था, लेकिन अब मेहुल चौकसी का ने अपने वकील के माध्यम से बड़ा बयान जारी किया है।

इसलिए अमरीका छोड़कर भागा चौकसी
चौकसी ने अपने वकील के माध्यम से बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने एंटिगुआ और बारबुडा की नागरिकता को लेने के लिए सरकारी नियमों के तहत आवेदन किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वो इस इलाके में बिजनस को एक्सपैंड करना चाहते हैं। साथ ही वो अपनी सेहत की सुधार आैर इलाज के लिए एंटीगुआ की सिटीजनशिप ली है। आपको बता दें कि भारत से भागने के बाद चौकसी अमरीका चले गए थे। बकौल मेहुल चौकसी वो अमरीका में अपना इलाज करा रहे थे।

कर्इ भारतीयों ने किया हुआ था अप्लार्इ
प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बात का भी खुलासा हुआ है कि मेहुल चौकसी के अलावा आैर 28 भारतीयों से एंटीगुआ की नासगरिकता की एप्लीकेशन लगार्इ हुर्इ थी। जिनमें से 7 को करीब तीन साल के बाद 2017 को सिटीजनशिप मिल गर्इ। इन सभी ने 2 लाख डाॅलर देकर देश की नागरिकता हासिल की है।

इंटरपोल से मिली थी जानकारी
आपको बता दें कि दो दिन पहले सरकारी सूत्रों से जानकारी मिली थी कि चौकसी अमरीका छोड़कर एंटीगुआ चले गए हैं। इंटरपोल से जानकारी मिली थी कि मेहुल चौकसी ने अमरीका छोड़कर एंटीगुआ में शरण ले ली है। यहां तक की उसने वहां का पासपोर्ट तक बनवा लिया है। जिसके बाद एंटीगुआ के अधिकारियों ने भारत की र्इडी को इस बात की सूचना दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो