scriptइंडिगो ने रोनोजोय दत्ता को नया CEO नियुक्त किया, इंटरग्लोब एविएशन को नया चेयरमैन भी मिला | Interglobe aviation appoins ranajoy Dutt as new ceo | Patrika News

इंडिगो ने रोनोजोय दत्ता को नया CEO नियुक्त किया, इंटरग्लोब एविएशन को नया चेयरमैन भी मिला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 06:14:26 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

मार्केट शेयर के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोग एविएशन लिमिटेड ने गुरुवार को जानकारी दी कि रोनोजोय दत्ता को अगले पांच सालों के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्ति किया है।

Indigo Airlines

इंडिगो ने रोनोजोय दत्ता को नया CEO नियुक्त किया, इंटरग्लोब एविएशन को नया चेयरमैन भी मिला

नर्इ दिल्ली। मार्केट शेयर के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोग एविएशन लिमिटेड ने गुरुवार को जानकारी दी कि रोनोजोय दत्ता को अगले पांच सालों के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्ति किया है। कंपनी ने मेलेवीतिल दामोदरन को चेयरमैन नियुक्त किया है। इंटरग्लोब ने अपने बयान में कहा कि दोनों लोग 24 जनवरी से अपना पदभार संभालेंगे।


दत्ता के पास उड्डयन उद्योग में 25 साल से ज्यादा का अनुभव है। जुलाई 2004 से 2006 तक उन्होंने एयर सहारा के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, इसके बाद 2004 से 2008 तक रोनोजोय दत्ता ने सहारा एयरलाइंस के अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दी।


नवंबर दिसंबर तिमाही में इस विमान कंपनी ने मुनाफा दर्ज किया है। इसके पहले कंपनी को करीब एक साल घाटे में कारोबार करना पड़ा था। कंपनी की घाटे की मुख्य वजह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, डाॅलर के मुकाबले रुपए में कमजोरी आैर घरेलू विमान कंपनियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा की वजह से हुआ है। इन कारणों के चलते देश की एक आैर दिग्गज विमान कंपनी जेट एयरवेज को भी घाटे में कारोबार करना पड़ रहा है।


साल 2005 में स्टाॅक मार्केट में लिस्टिंग के बाद इंटरग्लोब एविएशन को सितंबर तिमाही में पहली बार घाटे झेलना पड़ा था। कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजे गत बुधवार को जारी किया था। 2017 की समान तिमाही से यह 75 फीसदी कम है। उस दौरान कंपनी को 762 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। इंडिगो को आॅपरेशन से रेवेन्यू में 28.1 फीसदी का इजाफा हुआ है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो