scriptमोदी सरकार को खुलकर चेतावनी देने वाली बंगाल की दीदी के पास है इतनी दौलत, ऐसे करती हैं कमाई | income details of cm mamata banerjee | Patrika News

मोदी सरकार को खुलकर चेतावनी देने वाली बंगाल की दीदी के पास है इतनी दौलत, ऐसे करती हैं कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 03:21:35 pm

Submitted by:

manish ranjan

भारतीय राजनीति में खास मुकाम हासिल करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आज जन्मदिन है।

mamata banerjee

मोदी सरकार को खुलकर चेतावनी देने वाली बंगाल की दीदी के पास है इतनी दौलत, ऐसे करती हैं कमाई

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति में खास मुकाम हासिल करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आज जन्मदिन है। स्ट्रीट फाइटर के नाम से भी जानी जाने वाली ममता बनर्जी वो शख्स हैं जिन्होंने पश्चिम बंगाल से 34 साल के मजबूत साम्यवादी सरकार को उखाड़ फेंका और सत्ता में आई। बहुत ही सीधा सादा जीवन जीने वाली ममता को लोग प्यार से दीदी कहकर बुलाते हैं। आईए जानते हैं अपने प्रभावशाली भाषण से लोगों के दिलों पर राज करने वाली ममता बनर्जी कितने करोड़ की मालकिन है।

इतने करोड़ के मालकिन है ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे आज भी किसी भी दूसरे मुख्यमंत्रियों की तुलना में साधारण लाइफ जीती हैं। ममता ममता बनर्जी के पास चल और अचल मिलकर कुल 2 करोड़ रुपए की संपत्ति है। पिछले कुछ सालों में ममता बनर्जी की संपत्ति में कुल 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। अब बात अगर उनकी सालाना कमाई की जाए तो उनकी सालाना कमाई 32 लाख रुपए है।

इस कार का इस्तेमाल करती है ममता बनर्जी

ममता मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी हमेशा साधारण चप्पल और साधारण साड़ी पहनी हुई नजर आती हैं। इसके अलावा ममता आने-जाने के लिए मारुति 800 कार का इस्तेमाल करती है। ममता बनर्जी के इतने साधारण होने का कारण ये माना जाता है कि उनका जन्म एक लोअर मिडिल क्लास परिवार में हुआ है। इनके पिता एक फ्रीडम फाइटर थे, जिनकी मौत दवा की सुविधाएं न मिलने से हो गई थी। जब ममता के पिता की मौत हुई, तब वे सिर्फ 17 साल की थीं। ममता ने बहुत ही कम उम्र में अपने परिवार की जिम्मेदारी संभाली। साथ ही समाज सेवा करना शुरू कर दिया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो