scriptILFS संकटः मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कंपनी के कार्यालयों पर मारा छापा | ILfs Crisis ED raids various offices under money laundering case | Patrika News

ILFS संकटः मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कंपनी के कार्यालयों पर मारा छापा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 03:02:08 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

प्रवर्तन निदेशालय ने IL&FS के कर्इ कार्यालयों पर मारा छापा।
र्इडी ने प्रीवेंशन आॅफ मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया।
कंपनी के कर्इ पूर्व अधिकारियों पर केस दर्ज किया गया।

IL&FS

ILFS संकटः मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कंपनी के कार्यालयों पर मारा छापा

नर्इ दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड लीजिंग फाइनेंशनेन्शियल सर्विसेज (IL&FS) के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कंपनी के पूर्व चेयरमैन रवि पार्थसारधी प्रीवेंशन आॅफ मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया गया है। साथ ही प्रवर्तान निदेशालय (र्इडी) ने IL&FS के कर्इ कार्यालयों पर छापा भी मारा है।

यह भी पढ़ें – 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार ने खोला खजाना, महंगाई भत्ता 3 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किया

मुंबर्इ से लेकर दिल्ली एनसीअार तक के कार्यालयों पर र्इडी ने मारा छापा

कंपनी के ये आॅफिस बीकेसी, मुंबर्इ के हैं। साथ ही कंपनी के कर्इ पूर्व अधिकारियों के परिसर पर भी र्इडी ने छापा मारा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबर्इ परिसर के अतिरिक्त कपंनी के दिल्ली एनसीआर परिसर पर भी र्इडी ने छापा मारा है।

यह भी पढ़ें – इजरायल घूमने का शानदार मौका, यह एयरलाइंस शुरू करने जा रही नॉन—स्टॉप सेवा

सितंबर 2018 में ही कंपनी द्वारा डिफाॅल्ट की आर्इ थी खबरें

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने यह केस SFIO द्रारा इस मामले पर रिपोर्ट जमा करने के ठीक बाद मारा है। इस रिपोर्ट में पाया गया कि कर्इ जगहों में इनकम के बारे में कर्इ तरह के गलत जानकारियां दी गर्इ हैं, साथ ही फर्जी लेनदेन, व्यक्तिगत रूचि व कर्मचारियों के व्यक्तिगत गारंटी पर लोन दिया गया है। पिछले साल सितंबर माह में ही काॅर्पोरेट पेपर्स के डिफाल्ट के बाद से ही IL&FS लगातार खबरों में रही है। कंपनी के इस संकट के बाद वित्तीय बाजार में तरलता की भी कमी देखने केा मिली थी। कंपनी पर 92,000 करोड़ रुपए के डिफाॅल्ट करने का आरोप लगा है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो