scriptशादी से पहले ईशा अंबानी को मिला 452 करोड़ का वेडिंग गिफ्ट,जानिए क्या है वो खास चीज | hindustan unilever old property will be marital pad for isha and anand | Patrika News

शादी से पहले ईशा अंबानी को मिला 452 करोड़ का वेडिंग गिफ्ट,जानिए क्या है वो खास चीज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2018 12:49:48 pm

Submitted by:

manish ranjan

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी देश की सबसे चर्चित और महंगी शादीओं में से एक है। ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल से शादी के बंधन में बंध जाएगी।

isha ambani

शादी से पहले ईशा अंबानी को मिला 452 करोड़ का वेडिंग गिफ्ट,जानिए क्या है वो खास चीज

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी देश की सबसे चर्चित और महंगी शादीओं में से एक है। ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल से शादी के बंधन में बंध जाएगी। दोनो की शादी की तैयारीयां जोरों पर है। शादी के कार्ड्स से लेकर शादी के बाकी सारे इंतिजाम शाही अंदाज में डिजाइन किए जा रहे हैं। इसी बीच ईशा अंबानी के ससुराल वालों ने उन्हें 452 करोड़ रुपए का एक बेशकीमती तोहफा दिया है।

ईशा अंबानी को मिला 452 करोड़ रुपए का गिफ्ट

आनंद के पिता अजय पीरामल अपने बेटे और बहू के लिए 452 करोड़ रुपए में नया बंगला खरीदा है। शादी के बाद ईशा अंबानी का नया पता वर्ली सी फेस होगा। जहां वह अपने होने वाले पति आनंद पीरामल के साथ रहेंगी। यूं तो ईशा का मायका यानी अल्टामाउंड रोड स्थित अंबानी मैंशन देश में सबसे ज्यादा चर्चित है लेकिन उनकी यह नई हवेली भी कुछ कम नहीं है। बताया जा रहा है कि आनंद के पिता अजय पीरामल ने इसे 452 करोड़ में खरीदा था। यह बंगला पांच मंजिला है, जिसे पीरामल ने 6 साल पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड से खरीदा था।

50 हजार स्क्वॉयर फीट में फैला है ये बंगला

ईशा अम्बानी का ये नया आशियाना पूरे 50 हजार स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है। यह बंगला आनंद के माता-पिता यानी अजय और स्वाति पीरामल की तरफ से उनके बेटे और बहू को गिफ्ट के तौर पर है। इसके लिए उन्होंने 19 सितंबर को बीएमसी की टाफ से एक सर्टिफिकेट भी ले लिया गया है।

क्या-क्या ख़ास है इस बंगले में

पांच मंजिला बंगले में बेसमेंट के 3 फ्लोर अलग से हैं जिसमें से दूसरी और तीसरी मंजिल सर्विस और पार्किंग के लिए है। लेवल 1 बेसमेंट में एक लॉन, ओपन एयर वाटर बॉडी और एक डबलहाइट मल्टी पर्पस रूम मौजूद है। ग्राउंड फ्लोर में एक एंट्रेस लॉबी है और ऊपर की मंजिल में लिविंग और डाइनिंग हॉल, ट्रिपल हाइट मल्टीपर्पज रूम, बेडरूम और सर्क्युलर स्टडीज रूम हैं। बंगले की खासियत यह है कि इसमें लाउंज एरिया भी है। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वॉर्टर भी बनाए गए हैं।

1 दिसंबर को बनकर तैयार होगा ये बंगला

माडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बंगले का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, फिलहाल इंटीरियर फिनिशिंग दी जा रही है। 1 दिसंबर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है और इसी दिन यहां पूजा कराई जाएगी। वर्तमान में ईशा जहां रह रही हैं, यानी मुकेश अंबानी का बंगला ऐंटिलिया 4 लाख स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है और इसे बकिंघम पैलेस के बाद दूसरी सबसे महंगी आवासीय प्रॉपर्टी माना जाता है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो