script

सोना-चांदी बनी इस करोड़पति बाबा के लिए मुसीबत, कुंभ में आने से लगा प्रतिबंध

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 01:32:11 pm

Submitted by:

manish ranjan

कुंभ में हिस्सा लेने पहुंचे गोल्डन बाबा हमेशा 20 किलो की गोल्डन ज्वैलरी पहने रखते हैं। इसके अलावा 27 लाख की डायमंड की घड़ी भी पहनते हैं।

golden baba

कुंभ पहुंचे ये करोड़पति बाबा, पहनी है 27 लाख की डायमंड घड़ी और 20 किलो का सोना

नई दिल्ली। कुंभ की शुरू होने से लेकर अभी तक चर्चा में रहने वाले वाले गोल्डन बाबा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार भी गोल्डन बाबा के सुर्खियों में आने का कारण उनका सोने की ज्वैलरी से खास लगाव रखना ही हैं। दरअसल गोल्डन बाबा को कुंभ से निष्कासित कर दिया गया है। साथ ही उनकी कुंभ में आवंटित जमीन भी जब्त कर ली गई हैं। आइए जानते हैं कितने लाख की ज्वैलरी पहनते हैं गोल्डन बाबा।

पहनते हैं 27 लाख की डायमंड की घड़ी

कुंभ में हिस्सा लेने पहुंचे गोल्डन बाबा हमेशा 20 किलो की गोल्डन ज्वैलरी पहने रखते हैं। इसके अलावा 27 लाख की डायमंड की घड़ी भी पहनते हैं। बाबा का कहना है, जितना प्रेम उन्हें सोने के आभूषणों से है, उतना ही प्रेम शिव की आराधना में है। वे पिछले 25 सालों से कांवड़ यात्रा कर रहे हैं। सोने और बाबा की सुरक्षा के लिए इस बार की कांवड़ यात्रा के दौरान 25 निजी गार्ड हमेशा उनके साथ में चल रहे थे।

हर साल बढ़ता चला जाता है सोना

गोल्डन बाबा के मुताबिक सोने के आभूषण उनके इष्टदेव की तरह है। इसलिए उन्होंने सोना पहनने के शौक को अपना लिया है। गोल्डन बाबा शिव भक्त है और वो पिछले 25 सालों से कावर यात्रा कर रहे हैं। हर कावर यात्रा के साथ बाबा की गोल्डन ज्वैलरी बढ़ती चली जाती है। आपको बता दें कि गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर मक्कड़ है। उन्हें गोल्डन पूरी के नाम से भी जाना जाता है। गोल्डन बाबा जूना अखाड़े से भी जुड़े हुए हैं। गोल्डन बाबा ने दिल्ली के गांधीनगर मेंकपड़ा और प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि गोल्डन बाबा को कुंभ से निकाले जाने की पीछे की वजह लाखों की ज्वैलरी पहन कर आना और लोगों को धमकियां देना हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो