scriptAmazon को देवी-देवताओं का अपमान करना पड़ा भारी, मामले में दर्ज हुआ मुकदमा | FIR Filed Against Amazon After It Sells Mats, Toilet Seat Covers | Patrika News

Amazon को देवी-देवताओं का अपमान करना पड़ा भारी, मामले में दर्ज हुआ मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2019 05:24:18 pm

Submitted by:

manish ranjan

Amazon पर दर्ज हुआ मुकदमा
देवी -देवताओं के अपमान का मामला
सोशल मीडिया पर जमकर हो रही खिचाईं

Amazon

Amazon को देवी-देवताओं का अपमान करना पड़ा भारी, मामले में दर्ज हुआ मुकदमा

नई दिल्ली। ई-कामर्स की दिग्गज कंपनी Amazon को देवी देवताओँ का अपमान करना भारी पड़ गया है। कंपनी के खिलाफ एक व्यक्ति में मुकदमा दर्ज कराया है। कंपनी पर एक विशेष धर्म के लोगों की भावनाओं का ठोस पहुंचाने का आरोप है।
यहां दर्ज हुआ केस

अमेजन के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-58 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। विकास मिश्र नाम के शख्स की तहरीर पर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विकास मिश्र के मुताबिक अमेजॉन कंपनी अपनी साइट पर ऐसे सामानों की तस्वीर डालती है जिससे हिंदू लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। उनके मुताबित इससे इससे देश में कभी भी धार्मिक तनाव पैदा हो सकता है।
सोशल मीडिया पर भी भड़के लोग

आपको बता दें कि कंपनी के इस मामले पर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने अपना गुस्सा दिखाया है। इसे लेकर शुक्रवार रात तक करीब 24,000 से अधिक ट्वीट किए जा चुके थे। कुछ लोगों ने अपने ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया। इनमें बायकॉट अमेजन ट्विटर पर सबसे अधिक ट्रेंड कर रहा था। संपर्क करने पर अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कारवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफॉर्म से हटाया भी जा सकता है।
पहले भी हो चुका है अपमान

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार इस तरह के प्रोडक्ट्स सामने आ चुके हैं कि जिसमें हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें लगी होती हैं। उनका काफी विरोध भी होता रहा है। जिसके बाद कंपनियों को उन प्रोडक्ट्स को हटाने की मजबूरी बन जाती है।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो