चीनी कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता फोन, दमदार बैटरी के साथ मिल रहे बेहतरीन फीचर

By:

Published On:
Jul, 05 2018 06:29 PM IST

  • डुअल सिम वाला यह फोन स्पेडट्रम ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इस फीचर फोन में 2800 एमएएच की बैटरी है जो सात घंटे का टॉकटाइम देती है।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के जियो फोन-2 की लॉन्चिंग के बाद गुरुवार को भारत में एक और मोबाइल फोन लॉन्च हुआ। चीनी कंपनी की ओर से लॉन्च किए गए इस फोन जियो फोन को बेहतर बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि जियो फोन के कारण बाजार में सस्ते फोन की बढ़ी लोकप्रियता को भुनाने के उद्देश्य से इस मोबाइल फोन को लॉन्च किया गया है। फोन की दमदार बैटरी के साथ बेहतरीन फीचर इसे लोकप्रिय बना रहे हैं।

ये हैं चीनी मोबाइल फोन के फीचर

चीन की कंपनी डु मोबाइल ने गुरूवार को भारतीय बाजार में प्रवेश करते हुए दमदार बैटरी वाला एम 22 फीचर फोन लॉच करने की घोषणा की। इस फोन की कीमत 1299 रुपए रखी गई है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस फीचर फोन में 2800 एमएएच की बैटरी है जो सात घंटे का टॉकटाइम देती है। डुअल सिम वाला यह फोन स्पेडट्रम ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें रियर डिजिटल कैमरा है। 1.77 इंच स्क्रीन वाला यह फोन वीडियो देखने वाला भी है। इसमें 500 फोनबुक और 200 एसएमएस सुरक्षित रखा जा सकता है। कॉल रिकार्डिंग और एफएम रिकार्डिंग की भी सुविधा है।

ये हैं जियो फोन-2 के फीचर

उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने गुरुवार को जियो फोन-2 उतारने की घोषणा की। ग्राहकों को 15 अगस्त से यह फोन 2999 रुपए में उपलब्ध होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं आम बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में मुकेश अंबानी ने 15 अगस्त से जियो फोन पर फेसबुक, यू ट्यूब और वाट्सऐप सुविधा मुहैया कराने की घोषणा भी की है। जियो मानसून हंगामा आफर के तहत 21 जुलाई से 501 रुपए में पुराने जियो फोन के बदले नया फोन मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि ग्राहक किसी भी कंपनी का कोई भी पुराना फीचर फोन 501 रुपए का भुगतान कर जियो फोन खरीद सकेगा। जियो फोन 2 में कई सुविधाएं होंगी। हारिजेंटन स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स वाले इस फोन पर ग्राहक फेसबुक, वाट्सऐप और यूट्यूब का आनंद भी उठा सकेंगे।

Published On:
Jul, 05 2018 06:29 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।