scriptबेटी की शादी का रिसेप्शन कैंसल कर इस हीरा कारोबारी ने शहीदों के नाम दान किए 11 लाख रुपए | businessman cancel reception of daughters marriage due pulwama attack | Patrika News

बेटी की शादी का रिसेप्शन कैंसल कर इस हीरा कारोबारी ने शहीदों के नाम दान किए 11 लाख रुपए

Published: Feb 16, 2019 12:42:50 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए गुजरात स्थित सूरत में एक हीरा कारोबारी आगे आया हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी बेटी की शादी का रिसेप्शन रद्द कर दिया है।

Pulwama Attack

पुलवामा जिले के एक गांव में मंगलवार को घेराव और तलाशी अभियान के दौरान शुरू हुई मुठभेड़

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ के जवानों के शोक में पूरा देश गमगीन है। कोई सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाफ अपनी भड़ास निकाल रहा है। कोई अपने घरों के उत्सवों को कैंसल कर रहा है। ऐसा ही एक मामला गुजरात से निकलकर आया है। एक हीरा कारोबारी ने अपनी बेटी की शादी के होने वाले रिसेप्शन को ही कैंसल नहीं किया। बल्कि देश के शहीदों के नाम लाखों रुपए दान भी कर दिए। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर येे हीरा कारोबारी है कौन?

बेटी की शादी का रिसेप्शन किया कैंसल
शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए गुजरात स्थित सूरत में एक हीरा कारोबारी आगे आया हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी बेटी की शादी का रिसेप्शन रद्द कर दिया है। देवशी माणेक नाम के हीरा कारोबारी की बेटी अमी शुक्रवार को शादी थी। जिसकेे बाद रिसेप्शन होने वाला था। लेकिन उसे अब रद्द कर दिया गया है। जिसकी सूचना उन्होंने अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और जानकारों को दे दी है।

सादगी से हुई शादी
वहीं इस बात से जुड़ा एक इंवीटेशन भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें लिखा है कि आतंकी घटना के बाद शहीदों के परिजनों के लिए दोनों परिवार काफी आहत और दुखी हैं। ऐसे में दोनों परिवारों की ओर से यह निर्णय लिया गया है कि शादी पूरी सादगी से होगी। साथ ही रिसेप्शन को रद्द कर दिया गया है।

परिजनों को कर दिए 11 लाख रुपए दान
सादगी से शादी और रिसेप्शन कैंसल करने के बाद कारोबारी परिवार यहीं नहीं रुका। दोनों परिवारों ने संयुक्त रूप से शहीदों के परिजनों की मदद करने के बारे में भी ठानी। दोनों परिवारों ने फैसला लेते हुए शहीद के परिवरों को संयुक्त रूप से 11 लाख रुपए और अन्य संस्थाओं को पांच लाख रुपए दान करने का फैसला किया। बता दें कि गुरुवार को आईडी विस्फोट से सीआरपीएफ के काफिले में जा रही बस को निशाना बनाय था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो