scriptअनिल अंबानी की आरकॉम ने मांगी बैंकों से मंजूरी, जल्द करेंगी एरिक्सन के बकाया का भुगतान | anil ambani rcom asks for approval for giving 260 crore to ericsson | Patrika News

अनिल अंबानी की आरकॉम ने मांगी बैंकों से मंजूरी, जल्द करेंगी एरिक्सन के बकाया का भुगतान

Published: Feb 21, 2019 03:38:48 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

– रिलायंस कम्युनिकेशंस ने बृहस्पतिवार को बैंकों से मंजूरी मांगी है।
– रिलायंस कम्युनिकेशंस जल्दी ही एरिक्सन के खाते में 260 करोड़ रुपए डालेगी।

anil ambani

अनिल अंबानी की आरकॉम ने मांगी बैंकों से मंजूरी, जल्द करेंगी एरिक्सन के बकाया का भुगतान

नई दिल्ली। रिलायंस कम्युनिकेशंस ने बृहस्पतिवार को अपने खाते में पड़े 260 करोड़ रुपए दूरसंचार उपकरण बनाने वाली स्वीडन की कंपनी एरिक्सन के खाते में डालने को लेकर बैंकों से तत्काल मंजूरी मांगी है। उच्चतम न्यायालय के बुधवार के आदेश के ठीक बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

बकाया रुपए का करेगा भुगतान

आपको बता दें कि न्यायालय ने आर कॉम चेयरमैन अनिल अंबानी तथा दो अन्य को एरिक्सन का बकाया 550 करोड़ रुपए चुकाने के आदेश का पालन नहीं करने को लेकर अवमानना का दोषी ठहराया है। न्यायालय ने कहा कि अगर स्वीडन की कंपनी का 453 करोड़ रुपए चार सप्ताह में न चुकाने पर उन्हें तीन माह के लिए जेल भेज दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : SC से मिले झटके के बाद अनिल अंबानी ने लिया फैसला, ये है रिलायंस कैपिटल का प्रस्ताव


प्रवक्ता ने दी जानकारी

कंपनी 118 करोड़ रुपए पहले ही शीर्ष अदालत के पास जमा कर चुकी है। रिलायंस कम्युनिकेशंस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि रिलायंस कम्युनिकेशंस समूह ने आयकर रिफंड से बैंक खातों में आए 260 करोड़ रुपए सीधे एरिक्सन के खाते में डालने को लेकर अपने कर्जदाताओं से तत्काल मंजूरी देने का आग्रह किया है।

समय पर जुटा लेगी 200 करोड़ रुपए

इसके साथ ही प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आर कॉम को भरोसा है कि वह एरिक्सन को देने के लिए शेष 200 करोड़ रुपए समय पर जुटा लेगी ताकि ब्याज समेत पूरा पैसा स्वीडन की कंपनी को उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार चार सप्ताह में मिल जाए।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो