इस भाजपा नेता पर लगा रंगदारी मांगने का आरोप, उमा भारती के माने जाते हैं करीबी

Mahendra Pratap

Publish: Sep, 12 2018 07:44:08 PM (IST)

वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद बड़ोनिया और उनके बेटे पर लाखों रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है

ललितपुर. पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद बड़ोनिया और उनके बेटे पर लाखों रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। उन पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने धमकी देकर रंगदारी मांगी जिससे महिला के पति की डर से अटैक आ जाने से मौत हो गई। प्रमोद बड़ोनिया पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष है एवं वरिष्ठ भाजपा नेता भी हैं जो केंद्रीय मंत्री उमा भारती के करीबी माने जाते हैं।

जान से मारने की धमकी से लगा सदमा और हुई मौत

कस्बा महरौनी की रहने वालीं उमा देवी के दिवंगत पति काशी राम साहू ने कस्बे के ही रहने वाले कुछ लोगों ने उनके पति कांशीराम से 30 लाख रुपए की अवैध रूप से रंगदारी मांगी थी। जिस कारण उनके पति सदमे में आ गए और हार्ट अटैक आ जाने के कारण उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी लोगों ने उनके पति को जान से मारने की धमकी दी थी।

न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर पीड़िता की तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 386, धारा 387, धारा 306, धारा 504 और धारा 506 धारा में मामला पंजीकृत करने का आदेश कोतवाली महरौनी पुलिस को दिया। कोतवाली महरौनी पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। बता दें कि प्रमोद बड़ोनिया भाजपा के कद्दावर नेता हैं और शायद इसी वजह से पीड़िता की कोतवाली महरौनी में नहीं सुनी गई। इसीलिए उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। अब इस मामले में देखने वाली बात यह होगी कि पीड़िता को किस हद तक न्याय मिलता है या फिर किसी ना किसी तरह दबाव बनाकर यह मामला यूं ही निपटा लिया जाता है।

ये भी पढ़ें: कोटेदार द्वारा अपमानित किये जाने से क्षुब्ध होकर राशन लेने आए युवक ने की आत्महत्या

ये भी पढें: भारत बंद पर बोले दुकानदार, केवल बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम करती है सरकार

More Videos

Web Title "This bjp leader is accused of extortion"