जानिए कैसे की जमीन के लिए भाई की हत्या, ऐसे किया था पूरा प्लान तैयार

By: Neeraj Patel

Updated On: 25 Apr 2019, 06:37:01 PM IST

  • - जमीन के टुकड़े की खातिर अपनों ने ही बहाया अपनों का खून
    - जमीनी विवाद में भाई भतीजे ने ली सगे भाई की जान
    - खेत पर लाठी डंडों से पीट पीट कर की भाई की हत्या
    - पुलिस ने शव को कब्जे से लेकर भेजा पोस्टमार्टम गृह

ललितपुर. किसी ने सच ही कहा है कि बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रुपैया, अर्थात धन दौलत जमीन जायदाद के आगे रिश्तो का कोई मोल नहीं और ऐसी ही हकीकत थाना जाखलौन के स्थानीय कस्बे में सामने आई है। जहां यह जमीन के छोटे से टुकड़े के लिए अपने ही भाई भतीजी ने अपनों का खून बहाया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मामला थाना जाखलौन के स्थानीय कस्बा के मोहल्ला गणेशपुरा का है, जहां के रहने बाले प्रभु पुत्र गोलेलाल अहिरवार 40 बर्षीय व्यक्ति का विवाद जमीन के छोटे से टुकड़े को लेकर अपने ही सगे भाई गंगाराम से चल रहा था। जिसके चलते कई बार दोनों के बीच विवाद की स्थिति बनी और जब गोरेलाल अपने खेत पर भूसा देखने के लिए गए तो वहां पर उनका भाई गंगाराम अपने पुत्र सौरभ निकेश को लेकर खेत पर पहुंच गए और अपने ही भाई के साथ जमकर गाली गलौज करने लगे। भाई ने जब उनकी गाली गलौज का विरोध किया तो एक राय होकर लाठी डंडों से जमकर मारपीट की जिसमें प्रभु गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना के बारे में जानकारी होने के बाद उसका पुत्र दीपक और संबंधी रिश्तेदार घटनास्थल पर पहुंचे और उसे उठाकर तत्काल थाना जाखलौन ले आए। जहां पर उन्होंने इस घटना की सूचना दी थाना जाखलौन प्रभारी ने तत्काल उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जिला चिकित्सालय लाते समय रास्ते में प्रभु की मौत हो गई। सूचना पर थाना जाखलौन पुलिस ने तत्काल मृतक के सगे भाई गंगाराम को गिरफ्तार कर लिया तथा प्रभु का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया एवं मामला दर्ज कर कार्रवाई की।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

इस मामले में मृतक के पुत्र दीपक ने जमीनी विवाद में अपने ही चाचा और भाइयों पर अपने पिता की हत्या का आरोप लगाया है। तो दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने कहा कि जमीनी विवाद में एक भाई ने दूसरे भाई को लाठी डंडों से पीटकर उसकी हत्या कर दी मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated On:
25 Apr 2019, 06:37:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।