scriptजिलाधिकारी ने एण्टी भूमाफिया की बैठक में जल्द सभी सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने के दिये कड़े आदेश | Lalitpur DM over to free plots that are illegaly acquired | Patrika News

जिलाधिकारी ने एण्टी भूमाफिया की बैठक में जल्द सभी सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने के दिये कड़े आदेश

locationललितपुरPublished: Oct 20, 2019 09:34:43 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– बैठक में सिचाई और पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता को लगाई कड़ी फटकार.- मवेसी बाजार और कटरा बाजार की जमीनें भी होगीं कब्जा मुक्त.

lalitpur DM

lalitpur DM

ललितपुर. जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में एण्टी भूमाफिया की बैठक कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त विभागों की सरकारी जमीनों के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही उन जमीनों पर कब्जे की लगातार आ रही शिकायतों के बारे में अब तक की प्रगति की समीक्षा की।
वन विभाग की समीक्षा के दौरान सम्बंधित अधिकारी ने बताया कि उनकी 511 हे0 जमीन पर कब्जा था जिसमें से 194 हे0 जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया है तथा शेष पर अभी भी अतिक्रमण है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अवैध कब्जों के सम्बंध में तहसीलवार सूची उपलब्ध करायें।
लोक निर्माण विभाग की समीक्षा में अधिशासी अभियंता लो0नि0वि0 द्वारा बताया गया कि उनके विभाग की जमीन पर कब्जों के बारे में अनभिज्ञता जताई गई। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाते हुए चौकाबाग एवं कैलगुवा चैराहे पर पी0डब्ल्यु0डी0 की जमीनों पर कब्जा हटाने के संदर्भ में जिलाधिकारी कार्यालय से भेजे गए पत्रों पर कोई कार्यवाही न करने पर चेतावनी दी, साथ ही उन्होंने अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी कि यदि 15 दिवस के भीतर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही नहीं की गई तो लोक निर्माण विभाग के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
सिंचाई विभाग की समीक्षा के दौरान सिंचाई विभाग के नोडल अधिकारी के पास अपने अधीनस्त 6 विभागों की जमीनों पर अवैध कब्जों की कोई सूची उपलब्ध नहीं है, जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही पूर्व में सिंचाई विभाग की जमीनों पर अवैध पट्टे जारी करने वाले अधिकारियों की सूची तलब की।
जिला कृषि अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि ग्राम खिरियामिश्र स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है, जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि पैमाइश कराकर कब्जे की जमीन खाली करायी जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो