scriptभारत-न्यूजीलैंड मैच पर यहां लगाया जा रहा था सट्टा, अंतरराष्ट्रीय सटोरियों ने जमाया था डेरा | Caught by Police, 3 members of International setoria gang | Patrika News

भारत-न्यूजीलैंड मैच पर यहां लगाया जा रहा था सट्टा, अंतरराष्ट्रीय सटोरियों ने जमाया था डेरा

locationललितपुरPublished: Feb 10, 2019 08:00:56 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

गैंग के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार, काफी दिनों से कई इलाकों में चल रहा था सट्टे का कारोबार।
 

lalitpur

भारत-न्यूजीलैंड मैच पर यहां लगाया जा रहा था सट्टा, अंतरराष्ट्रीय सटोरियों ने जमाया था डेरा

ललितपुर. कोतवाली पुलिस ने स्वाट टीम की मदद से जनपद में बड़े पैमाने पर चल रहे सट्टे के कारोबार में संलिप्त तीन बाहरी अंतरराष्ट्रीय लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीनों अभियुक्तों में से दो मूल निवासी नेपाल के हैं जो हाल में भोपाल में रहते थे तथा ललितपुर शहर में देवगढ़ रोड पर स्थित होटल राजदरबार के सामने एक किराए के मकान में रह कर जनपद में बड़े पैमाने पर सट्टे का गोरखधंधा चला रहे थे।
अभियुक्तों के कब्जे से मोबाइल कनेक्टिंग एंड चार्जिंग मशीन, 26 कीपैड मोबाइल, 4 स्मार्टफोन, एक टीवी के साथ 3500 रुपये नगद बरामद किए हैं। बता दें कि सदर कोतवाली पुलिस ने हाल ही में सट्टा किंग के नाम से मशहूर ललितपुर में रहने वाले एक व्यक्ति को एक किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था।
एक वीडियो वायरल हुआ था

जनपद में बड़े पैमाने पर सट्टे का गोरखधंधा चलाया जा रहा था। जिसका कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था और उसी वायरल वीडियो को लेकर पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू की और जनपद में अलग-अलग छापेमारी कर सट्टे के कारोबार पर नकेल कसने की कोशिश की।
पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि देवगढ़ रोड स्थित एक मकान में तीन अंतरराष्ट्रीय लोग रुके हैं जो जनपद में बड़ी मात्रा में सट्टे का कारोबार संचालित कर रहे हैं।
सूचना के आधार पर सदर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने जब छापेमारी कर वहां से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जो जनपद से बाहर के निवासी बताये गए और वहां पर एक किराए का मकान लेकर इस पूरे गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे।
9 फरवरी को आयोजित भारत-न्यूजीलैंड के मैच में भारी मात्रा में सट्टा खिलवाया जा रहा था। पुलिस के हत्थे चढ़े इन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपना नाम मनीष शर्मा, जगदीश शर्मा भोपाल मध्य प्रदेश बताया तथा दो आरोपी रविन्द्र खड़का पुत्र राम बहादुर खड़का, कमल खड़का पुत्र विजय खड़का मूल निवासी नेपाल हाल निवासी भोपाल के बताए गए हैं। बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट सट्टा खिलाए जाने वाली मशीनें बरामद हुई हैं। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने एक प्रेसवार्ता के दौरान दी। पुलिस अधीक्षक ने इस सफलता के लिए पूरी पुलिस टीम को 20000 इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो