scriptसपा-बसपा गठबंधन पर अमर सिंह का तीखा तंज, मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान | Amar Singh targets sp bsp alliance in lalitpur uttar pradesh | Patrika News
ललितपुर

सपा-बसपा गठबंधन पर अमर सिंह का तीखा तंज, मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने सपा-बसपा गठबंधन पर कसा तंज…

ललितपुरJan 30, 2019 / 06:25 pm

Hariom Dwivedi

Amar Singh

सपा-बसपा गठबंधन पर अमर सिंह का तीखा तंज, मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान

ललितपुर. राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि देश के मतदाता तय करें कि उन्हें मजबूत सरकार चाहिए मजबूर सरकार। मजबूत सरकार संविधान, देश, समाज और राजनीति धर्म संस्कृति आदि को मजबूती प्रदान करती है और मजबूर सरकार लाचारी मजबूरी के साथ घिसट-घिसट कर चलती है। हमारी नजरों में सपा-बसपा गठबंधन ऐसी ही सरकार है। उन्होंने कहा कि यह बात मैं राजनेता की हैसियत से नहीं बोल रहा हूं, बल्कि राजनीतिक अनुभव के आधार पर बोल रहा हूं।
अमर सिंह ने कहा कि मैंने देश की राजनीति को बहुत ही नजदीक से देखा है। सर्वदलीय नेताओं के बहुत करीब रहा हूं। मायावती को बीजेपी ने समर्थन देकर मुख्यमंत्री बनाया था, जिसके लिए वह दलितों की सिरमौर जानी जाती हैं। मायावती ने बीजेपी को भी धोखा देकर सरकार गिराई थी और अब अपनी सबसे विरोधी पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके उन्होंने यह साबित कर दिया कि कुछ राजनीतिक पार्टियां मौका परस्त होती हैं। राजनीति में सब कुछ जायज है। जरूरत पड़े तो कुर्सी के लिए अपने दुश्मन से भी हाथ मिला लो।

दलित अलग न रहें वह भी समाज की विरातत्व में शामिल हो। इस सिद्धांत के अंतर्गत जब सपा उभरकर पटल पर आ रही थी, तब बीजेपी ने लगभग तीन बार मायावती को मुख्यमंत्री बनाया। अगर मायावती मुख्यमंत्री बनीं तो इस की जड़ में कहीं न कहीं बीजेपी है।
मायावती और लालजी टंडन का याद किया किस्सा
मुझे वह बात याद आ रही है कि जब लालजी टंडन की कलाई में मायावती की राखी और मायावती की मुंह में लाल जी टंडन की मिठाई थी। तब यह गाना गाया जा रहा था कि ‘फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है, सारी उमर हमें संग रहना है।’ इन सब के बावजूद भी जब वह गुजरात चुनाव प्रचार में गईं तो उन्होंने मंच से आह्वान किया कि मुस्लिम कट्टर होता है, इसके बावजूद मैं नरेंद्र मोदी का प्रचार करने यहां आई हूं। मेरे साथ भी कई मुस्लिम पार्टियां हैं। इन सब के बावजूद जब मायावती ने सपा से गठबंधन बनाया तो अब यह गाना गाया जा रहा है कि ‘सपना ही समझो भुला दो कि हम तुम कभी मिले थे, और मिलकर कभी संग संग चले थे।’ उन्होंने कहा कि दो विरोधी पार्टियों के गठबंधन की उम्र कभी लंबी नहीं होती।
देखें वीडियो…

Home / Lalitpur / सपा-बसपा गठबंधन पर अमर सिंह का तीखा तंज, मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो