script17 दिन धरना के बाद भी अधिकारी ने नहीं ली सुध, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां मौन रहकर कर रही प्रदर्शन | aganwadi workers protest in lalitpur news in hindi | Patrika News

17 दिन धरना के बाद भी अधिकारी ने नहीं ली सुध, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां मौन रहकर कर रही प्रदर्शन

locationललितपुरPublished: Nov 08, 2017 11:40:38 am

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा लगातार आज 17वें दिन धरना प्रदर्शन जारी रहा।

lucknow

ललितपुर. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा लगातार आज 17वें दिन धरना प्रदर्शन जारी रहा। वह लगातार 17 दिन से अपनी मांगों को लेकर विकास भवन में धरना-प्रदर्शन कर रही हैं धरना प्रदर्शन के पहले दिन उन्होंने प्रचंड जुलूस निकालकर जिला प्रशासन को अपने धरना प्रदर्शन से अवगत करा दिया था। उन्होंने जुलूस निकालकर डीएम कार्यालय के बाहर चौराहे पर बैठ कर जाम लगा दिया था जिस से चारों तरफ जाने वाली सड़कें जाम हो कर रह गई थी और जाम खुलवाने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी थी।

 

उस प्रदर्शन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जिला प्रशासन को चेता दिया था कि उनका धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा और वह अपने काम का पूरी तरह बहिष्कार तब तक करेंगीं जब तक उनकी मांगों को शासन प्रशासन मान नहीं लेता । और उस दिन से लगातार उनका धरना प्रदर्शन विकास भवन में जा रही है । पहले वह प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रही थी मगर जब से चुनावी आचार संहिता लगी है उन्होंने मोन प्रदर्शन शुरू करना प्रारंभ कर दिया। अब वह मोन अपनी बात को शासन प्रशासन तक पहुंचाना चाहती हैं।

 

17 दिन बाद भी अधिकारियों ने नही लिया संज्ञान

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा लगातार 17 दिन से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है । इसके बावजूद जिला प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने उनकी सुध लेने की नहीं सोची । 17 दिन बाद भी कोई भी अधिकारी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के पास उनका हाल चाल जानने नहीं गया । बल्कि संबंधित अधिकारी उन्हें धमकियां दे रहे हैं कि अगर काम पर वापस नहीं लौटे तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी ऐसा आरोप उनकी जिला अध्यक्ष प्रतिभा कौशिक ने अधिकारियों पर लगाया है।


इनका कहना है

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की जिलाध्यक्ष प्रतिभा कौशिक का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा हमारा मानदेय बढ़ाया जाना चाहिए। क्योंकि महंगाई बेतहाशा बढ़ रही है और हम आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों 133 रु तथा उससे कम में भी काम कर रहे हैं । हमें समान कार्य समान वेतन में सम्मिलित किया जाना चाहिए हमारे और हमारे परिवार के खर्चे के लिए कम से कम ₹15000 महीने शासन द्वारा स्वीकृत कर हमें दिया जाए । हमें तो छह -छह माह तक वेतन नहीं दिया जाता और अभी हालात यह है कि 4 मई से हमारे खातों में शासन द्वारा कोई मानदेय नहीं भेजा गया । जिससे हमारा परिवार भुखमरी की कगार पर आ खड़ा हुआ है । हमारा धरना प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक शासन प्रशासन हमारी मांगों को नहीं मान लेता ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो