script

आचार्य विद्यासागर जी महाराज को राजकीय अतिथि सम्मान, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

locationललितपुरPublished: Nov 18, 2018 07:25:53 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैन समाज 108 विद्यासागर जी महाराज को राजकीय अतिथि सम्मान देने की घोषणा की है

yogi adityanath

आचार्य विद्यासागर जी महाराज को राजकीय अतिथि सम्मान, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

ललितपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैन समाज 108 विद्यासागर जी महाराज को राजकीय अतिथि सम्मान देने की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ सम्पूर्ण जैन समाज में खुशी की लहर है। दिगंबर जैन पंचायत समिति की कार्यकारणी सदर विधायक रामरतन कुशवाहा ने लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें ललितपुर आने का न्योता दिया। ललितपुर में 23 से 29 नवंबर तक पंचकल्याणक महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसी संबंध में मुख्यमंत्री को ललितपुर के महोत्सव में शामिल होने का न्योता दिया गया है।
यूपी और एमपी के मंत्रियों को न्योता

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने दिगंबर जैन पंचायत के निवेदन पर आचार्य विद्यासागर जी महाराज को राजकीय अतिथि सम्मान देने की भी घोषणा की। इस संबंध में सरकार ने एक प्रोटोकोल भी जारी किया। पंचकल्याणक महोत्सव में मुख्यमंत्री समेत यूपी और एमपी के कई मंत्रियों को न्योता दिया गया है। प्रोटोकॉल जारी होते ही पुलिस प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही दिगंबर जैन पंचायत और पंचकल्याणक आयोजन की समिति से मिलकर कार्यक्रम की रूपरेखा जानी।
दुल्हन की तरह सजा पूरा ललितपुर

बता दें कि आचार्य 108 विद्यासागर जी महाराज 32 वर्षों बाद ललितपुर जनपद पर आ रहे हैं। उनके स्वागत में जैन समाज ने पूरे नगर को दुल्हन की तरह सजा दिया है। जगह-जगह बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं। साथ ही सड़कों पर रंगोली भी बनाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो