script

दिवाली के अगले दिन यह पर्व मनाने गए लोग हुए भीषण सड़क हादसे के शिकार, 5 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

locationललितपुरPublished: Nov 08, 2018 08:57:09 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को पहुंचाया इलाज के लिए तालबेहट अस्पताल.

Pickup van overturns

Pickup van overturns

ललितपुर. कोतवाली तालबेहट के अंतर्गत झररघाट व कडेसराकलां के बीच मोनी नर्तकों से भरी एक पिकअप के पलट जाने से लगभग तीन दर्जन मोनिया घायल हो गए हैं और 5 मोनियाओं की मौत घटना स्थल पर ही हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दीपावली के दूसरे दिन मौनी परमा के मौके पर ग्रामीण अंचलों के ग्रामीण मौनी परमा मनाते हुए मोनिया बनकर तीर्थ स्थलों के दर्शन करने जाते हैं। इसी सिलसिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सिलगन के लगभग 40 ग्रामीण पिकअप में सवार होकर समीप वर्ति मध्यप्रदेश के तीर्थ स्थल ओरछा गए हुए थे। वहां रामराजा के दरबार में नाच गाकर कर अपने गांव सिलगन लौट रहे थे। अभी वह कोतवाली तालबेहट के अंतर्गत झारर घाट व कडेसरा कलां के बीच नेशनल हाइवे-44 पर पहुंचे ही थे कि अचानक एक गाय पिकअप के सामने आ गई। गाय को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार गाड़ी पवा के पास पलट गई।
ये भी पढ़ें- सरकार की रेलवे यात्रियों को बड़ी सौगात, यूपी के इन दो जिलों के बीच चलेंगी नई ट्रेनें, केंद्रीय रेल राज्यमंत्री करने जा रहे उद्घाटन

सूचना पर सीओ तालबेहट विनोद कुमार सिंह के साथ कोतवाल एके सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट 108 एंबुलेंसों से भिजवाया। इस घटना के बाद सिलगन गांव में अफरा-तफरी का माहौल है। जैसे ही उक्त घटना की सूचना जनपद के आला अधिकारियों को मिली तब अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता व अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर मौके पर पहुंचे एवं वहां पर घायलों का हाल जाना। सूचना पर सदर विधायक रामरतन कुशवाहा के साथ अन्य नेतागण भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेट पहुंचे ।
ये भी पढ़ें- दीपावली में यहां दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, खूब चले लाठी-डंडे, लहूलुहान हुए सभी लोग, मचा कोहराम

5 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत-

इस मामले में तालबेट क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार सिंह का कहना है कि एक पिक अप मोनिया से भर कर ग्राम सिलगन जा रही थी। सड़क पर अचानक आई गाय को बचाने के चक्कर में यह पिकअप पलट जाने से 5 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि लगभग 3 दर्जन घायल हो गए हैं। 8 घायलों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो