scriptTET परीक्षा से पहले आई बड़ी खबर, तैयारी करने से पहले पढ़ लें ये खबर | TET 2018 EXAM latest update | Patrika News

TET परीक्षा से पहले आई बड़ी खबर, तैयारी करने से पहले पढ़ लें ये खबर

locationलखीमपुर खेरीPublished: Nov 12, 2018 11:07:34 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

TET परीक्षा से पहले आई बड़ी खबर, तैयारी करने से पहले पढ़ लें ये खबर

TET

TET परीक्षा से पहले आई बड़ी खबर, तैयारी करने से पहले पढ़ लें ये खबर

लखीमपुर खीरी. जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी 18 नवंबर को सुबह दस बजे से होगी। परीक्षा में किसी प्रकार की नकल और अराजकता ना हो इसके लिए उन्हें ही परीक्षा केंद्र बनाया जा रहा है। जहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। टीईटी परीक्षा में कुल 19 202 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
शांतिपूर्वक परीक्षा करने के लिए शहर में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बताते चले कि शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी शहर में आगामी 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इसमें प्राथमिक स्तर के 12202 और उच्च प्राथमिक स्तर के 7090 अभ्यर्थी शामिल होंगे। 18 नवम्बर को होने वाली परीक्षा को लेकर जिले में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। डीआईओएस आर के जयसवाल ने बताया कि परीक्षा लिए शहर में 19 केंद्र बनाए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर लिया गया है।
डीआईओएस आर के जयसवाल ने यह भी बताया है कि परीक्षा प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर की सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक होगी। दूसरी पाली में 2:30 से 5 बजे तक होगी। सभी परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश दे दिये गये है कि वे लोग अपने विद्यालय में यदि सीसीटीवी कैमरे नहीं है तो परीक्षा से पूर्व लगवा ले। यदि परीक्षा के समय किसी भी परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा नहीं मिले तो संबंधित स्कूल के प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बिजली और जनरेटर आदि व्यवस्था की भी व्यवस्था चुस्त होनी चाहिये।
परीक्षा केंद्र के आसपास रहेगी धारा 144

टीईटी परीक्षा के आसपास सौ-सौ गज की दूरी पर धारा 144 लागू रहेगी। परीक्षा के दौरान इस परिधि में किसी प्रकार का वहन या एक साथ कई लोग खड़े रहने पर पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। परीक्षा केंद्रों के आसपास किसी प्रकार की अराजकता करने वाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो