scriptअब बार-बार नहीं जाना होगा डॉक्टर के पास, घर पर ही मिलेंगी चिकित्सीय सुविधाएं | Medical facilities will be available at home | Patrika News

अब बार-बार नहीं जाना होगा डॉक्टर के पास, घर पर ही मिलेंगी चिकित्सीय सुविधाएं

locationलखीमपुर खेरीPublished: Feb 22, 2019 02:19:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

चिकित्सीय सुविधा लेने के लिए लोगों को अब बार-बार डॉक्टर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे

doctor

अब बार-बार नहीं जाना होगा डॉक्टर के पास, घर पर ही मिलेंगी चिकित्सीय सुविधाएं

लखीमपुर खीरी. चिकित्सीय सुविधा लेने के लिए लोगों को अब बार-बार डॉक्टर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। लोगों को चिकित्सीय सुविधाएं उनके दरवाजे पर ही मिलेगी। ये बातें सांसद अजय मिश्र टेनी ने एक कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने बताया कि आपात स्थिति में ऑन डिमांड चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए दो वैन आएगी जिसमें डॉक्टरों के साथ अन्य स्टाफ, ऑक्सीजन सिलेंडर, सामान्य शल्य चिकित्सा व अन्य उपकरण और जीवनरक्षक दवाएं भी उपलब्ध होंगी।
प्रधानमंत्री के मन की बात का सीधा प्रकरण

अन्य कार्यक्रमों के बारे में सांसद ने बताया कि 24 फरवरी को सुबह 11 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिला सहकारी बैंक लखीमपुर में किया जाएगा। यह प्रधानमंत्री की उनके कार्यकाल की 53वीं अंतिम मन की बात होगी। 26 फरवरी को कमल ज्योति कार्यक्रम के तहत सरकार की योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर दीप जलाए जाएंगे। वहां से सभी लाभार्थी एक-एक दीपक अपने घर ले जाएंगे। 28 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंडल स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीधे रूबरू होंगे। निघासन मंडल में भी इसका प्रसारण किया जाएगा। 2 मार्च को सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की बाइक रैली निकाली जाएगी। चार मार्च को वरिष्ठ भाजपा नेता कलराज मिश्र खीरी संसदीय क्षेत्र में अब तक किए गए कार्यों की पत्रिका का लखीमपुर में विमोचन करेंगे। साथ ही संसदीय क्षेत्र की बूथ स्तरीय समितियों के सदस्यों को संबोधित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो