script20 हजार में युवक ने खरीदी दुल्हन, लेकर पहुंचा घर, लेकिन सुहागरात मनाने से ठीक पहले… | Man bought girl for marriage | Patrika News

20 हजार में युवक ने खरीदी दुल्हन, लेकर पहुंचा घर, लेकिन सुहागरात मनाने से ठीक पहले…

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 23, 2018 01:58:19 pm

युवक अपनी दुल्हन को लेकर घर पहुंचा तो वहां पुलिस खड़ी पहले से ही उसका इंतजार कर रही थी…

Man bought girl for marriage

20 हजार में युवक ने खरीदी दुल्हन, लेकर पहुंचा घर, लेकिन सुहागरात से ठीक पहले…

लखीमपुर खीरी. धौरहरा कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने 20 हजार रुपये खर्च कर अपने लिए दुल्हन का इंतजाम किया। लेकिन वह दुल्हन को लेकर घर पहुंचा ही था कि उससे पहले पुलिस उसके घर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है।
20 हजार में खरीदी दुल्हन

जानकारी के मुताबिक धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के गांव टापरपुरवा में रहने वाला एक युवक कुछ दलालों के संपर्क में आ गया। दलालों ने उस युवक के सामने एक प्रस्ताव रखा। उसमें उसको बताया गया कि अगर वह 20 हजार रुपए खर्च कर देता है तो उसकी शादी गोला के रहने वाली युवती से करा दी जाएगी। इस पर वह युवक तैयार हो गया और उसने दलालों को 20 हजार रुपये दे दिए। इस पर दलालों ने युवक को गोला ले जाकर युवती के सुपुर्द कर दिया।
सुहागरात से पहले ही पहुंच गई पुलिस

युवक उसको दुल्हन बनाकर घर ले जा रहा था, तभी उधर दलालों ने पुलिस को फोन कर दिया। जब युवक अपनी दुल्हन को लेकर घर पहुंचा तो वहां धौरहरा पुलिस खड़ी पहले से ही उसका इंतजार कर रही थी। पुलिस ने युवक और उसकी दुल्हन दोनों को हिरासत में ले लिया और दोनों को कोतवाली ले आई। यहां दोनों पक्षों को बुलाया गया। पुलिस के सामने युवती ने बयान दिया कि उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करवा दी गई है। वह अपनी ससुराल जाना नहीं चाहती। इस पर पुलिस ने युवती को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
ठगी का शिकार हुआ युवक

वहीं युवक का आरोप है कि वह ठगी का शिकार हो गया। इस ठगी में महिला भी शामिल है। युवती इससे पहले भी कई लोगों से पैसे लेकर शादी कर चुकी है और दलाल इसी तरह पुलिस को फोन कर देते हैं। पुलिस के आते ही युवती फिर वापस चली जाती है। युवती के मां-बाप नहीं हैं। फिर भी पुलिस का दावा है कि उसे उसके परिजनों के सुपुर्द्घ कर दिया गया। जबकि सच्चाई यह है कि उसे फिर से दलालों के हवाले कर दिया गया। जिससे वह फिर से किसी को ठग सके। पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी होने के बावजूद भी वह कोई कठोर कार्रवाई नहीं कर रही है।
परिजनों के सुपुर्द की गई लड़की

वहीं इस्पेक्टर धौरहरा सुनील सिंह ने बताया कि लड़की को बेचने जाने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर युवक-युवती को बरामद किया कर लिया गया है। वह युवक के साथ नहीं जाना चाहती थी। इसलिए उसे परिजनों के सुपुर्द किया गया है। युवक को भी छोड़ दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो