scriptबाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने के विवाद का पटाक्षेप | issue raised over installing baba saheb ambedkar statue | Patrika News
लखीमपुर खेरी

बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने के विवाद का पटाक्षेप

तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम कोर्रेया में एक स्थान पर बाबा साहब की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया

लखीमपुर खेरीFeb 19, 2019 / 05:53 pm

Karishma Lalwani

bhimrao ambedkar

बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने के विवाद का पटाक्षेप

लखीमपुर खीरी. तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम कोर्रेया में एक स्थान पर बाबा साहब की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। मामले में दो पक्षों में विवादित भूमि पर एक पक्ष द्वारा प्रतिमा लगाए जाने के बाद माहौल तल्ख हो गया। वहीं दूसरे पक्ष ने प्रतिमा को गिरा दिया। विवाद बढ़ने के कारण एसडीएम, तहसीलदार व थाना हैदराबाद और पुलिस ने मूर्ति लगवाने के लिए जिलाधिकारी की अनुमति का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।
प्रतिमा को लेकर हुआ विवाद

प्रशासन लेखपाल पंकज गोयाल की तहरीर पर विवादित स्थान पर बिना अनुमति के प्रतिमा लगाने वालों के विरुद्ध चार दर्जन लोगों के खिलाफ थाना हैदराबाद में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम करैया में कई दिनों से अंबेडकर पार्क की जगह की पैमाइश को लेकर राजस्व लेखपाल व चकबंदी लेखपाल की सीमा विवाद के चलते पैमाइश नहीं हो पा रही थी। इस कारण ग्राम करैया के ग्रामीणों ने ग्राम शेरपुर के एक खेत में अंबेडकर प्रतिमा लगाकर अंबेडकर पार्क की जगह होने की बात कही थी।
रविवार को पहुंची पुलिस बल अंबेडकर प्रतिमा को हटवाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए वापस लौट गई। सोमवार को एसडीएम गोला अखिलेश यादव, तहसीलदार विपिन कुमार द्विवेदी, सीओ मोहम्मदी श्रेष्ठाठाकुर, हैदराबाद एसओ राजवीर सिंह, गोला व फरधान पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनो पक्षों की मौजूदगी में अंबेडकर पार्क की पैमाइश कराई।
जिलाधिकारी की अनुमति से लगाई जाए प्रतिमा

एसडीएम अखिलेश यादव ने बताया कि जिलाधिकारी की अनुमति के बाद अंबेडकर प्रतिमा लगाई जाएगी। इस मौके पर सहायक चकबंदी अधिकारी ओमप्रकाश, क़ानूनगो राकेश श्रीवास्तव, बलबीर सिंह चौहान, किशन सिंह, लेखपाल पंकज गोयल, मोहम्मद जावेद, देशराज, प्रांशु अवस्थी सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

Home / Lakhimpur Kheri / बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने के विवाद का पटाक्षेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो