scriptखाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत, एक घंटे तक चली जांच | food adulteration complain found in civil court campus canteen | Patrika News
लखीमपुर खेरी

खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत, एक घंटे तक चली जांच

जनपद के सिविल कोर्ट कैंपस में बनी कैंटीन में खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत पाई गई है

लखीमपुर खेरीOct 16, 2018 / 07:27 pm

Mahendra Pratap

food adulteration

खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत, एक घंटे तक चली जांच

लखीमपुर खीरी. जनपद के सिविल कोर्ट कैंपस में बनी कैंटीन में खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत पाई गई है। इसकी जांच के लिए सुरक्षा टीम ने कैंटीन पर छापा मारा और खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। सैंपल रिपोर्ट मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सीजेएम को सौंप दी।
काफी दिनों से मिल रही थी खाने में मिलावट

दरअसल, सिविल कोर्ट परिसर में ठेकेदार मनोज गुप्ता द्वारा कैंटीन का संचालन किया जाता है। पिछले काफी दिनों से यहां पर खाने में मिलावट की शिकायत आ रही थी। बता दें कि इस कैंटीन से अन्य लोगों के अलावा अधिकारी और वकील खाना खरीदते हैं। पिछले कुछ दिनों से न्यायिक अधिकारियों को सिविल कोर्ट की कैंटीन में खाद्य सामग्री में मिलावट की शिकायत मिल रही थी।
करीब एक घंटे तक चली जांच

इस मामले में सोमवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एके सिंह ने सीजेएम की मौजूदगी में अपनी टीम के साथ छापेमारी की। उन्होंने कैंटीन में तैयार खाद्य पदार्थों का नमूना लिया। साथ ही दूध, मिठाई, दही का भी नमूना लिया। लगबग एक घंटे तक जांच चली जिसमें कैंटीन के संचालक मनोज गुप्ता से खाद्य पदार्थों, तेल और बाकी चीजों की जानकारी ली गई। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एके सिंह ने बताया कि सैंपल लेकर रिपोर्ट सीजेएम को सौंप दी गई है। इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद रही।

Home / Lakhimpur Kheri / खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत, एक घंटे तक चली जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो