scriptप्रॉपर्टी के लिए बेटे की हत्या, शव फूंकने के बाद तालाब में फेंकी हड्डियां, यूपी में रोंगटे खड़ी करने वाली वारदात | father killed son body burnt field and bones threw pond in Ganeshpur village of Lakhimpur Kheri | Patrika News
लखीमपुर खेरी

प्रॉपर्टी के लिए बेटे की हत्या, शव फूंकने के बाद तालाब में फेंकी हड्डियां, यूपी में रोंगटे खड़ी करने वाली वारदात

UP Crime: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक पिता ने संपत्ति के चक्कर में अपने 30 साल के बेटे की हत्या कर दी। इसके बाद खेत में शव को जलाकर हड्डियां तालाब में फेंक दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया है।

लखीमपुर खेरीApr 22, 2024 / 05:28 pm

Vishnu Bajpai

Lakhimpur Kheri Murder Case
Lakhimpur Kheri Murder: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में हत्या की सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है। 30 साल के बेटे को अपनी संपत्ति से बेदखल न कर पाने के बाद पिता ने ही उसकी हत्या कर दी। साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जलाकर हड्डियां तालाब में फेंक दी। पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। इसके बाद मामले का सनसनीखेज सच पता चला। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर तालाब से हड्डियां बरामद कर ली हैं। घटना लखीमपुर खीरी जिले के मितौली थानाक्षेत्र के गांव गनेशपुर की है।

सीओ मितौली ने किया घटना का पर्दाफाश, आरोपी पिता गिरफ्तार

सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह ने बताया “लखीमपुर खीरी के मितौली क्षेत्र के गनेशपुर गांव निवासी 30 साल के बिजेंद्र की उसके ही पिता रामनक्षत्र ने हत्या की थी। इसके बाद शव जलाने के बाद हड्डियां तालाब में फेंक दीं। पुलिस ने रामनक्षत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो रविवार शाम उसने गुनाह स्वीकार कर लिया। पुलिस ने तालाब से 30 से ज्यादा हड्डियां बरामद कर लीं। घटना की वजह यह है कि रामनक्षत्र बेटे को अपनी संपत्ति से बेदखल करना चाहता था। इसमें कामयाब नहीं हुआ तो उसे मार डाला।”
यह भी पढ़ेंः महिलाओं के मंगलसूत्र पर है इनकी नजर, अलीगढ़ में कांग्रेस-सपा पर गरजे पीएम मोदी

पिता-पुत्र में झगड़ा बना हत्या की वजह, बहू ने खोले राज

सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि रामनक्षत्र का बिजेंद्र से अक्सर झगड़ा होता था। होली वाले दिन पिता से झगड़े के बाद बिजेंद्र की अपनी पत्नी नीलम से कहासुनी हुई। इस पर नीलम नाराज होकर तीनों बच्चों के साथ शारदानगर इलाके के मूलचंद पुरवा में अपने मायके चली गई। वहां रहते हुए नीलम की बिजेंद्र से फोन पर कई बार बात हुई। बिजेंद्र ने नीलम को ऑनलाइन रुपये भी ट्रांसफर किए थे। मगर अब कुछ दिनों से बिजेंद्र का फोन स्विच ऑफ मिल रहा था। इस पर नीलम रामनवमी वाले दिन 17 अप्रैल को ससुराल वापस आ गई। पति घर पर नहीं मिला तो तलाश शुरू की। उसने ससुर पर पति को गायब करने का शक जाहिर करते शनिवार को मितौली थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी।

सूखे तालाब के पास खेत में जलाया बेटे का शव

सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि बकौल रामनक्षत्र, उसने बिजेंद्र की हत्या कर शव को घर से 700 मीटर दूर सूखे तालाब के पास खेत में जला दिया। हड्डियां तालाब में फेंक दी। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर शव जलाने वाली जगह से साक्ष्य जुटाए। साथ ही टीम ने तालाब से हड्डियां बरामद कीं और कई साक्ष्य एकत्र किए हैं।
यह भी पढ़ेंः मोदी ने फेल कर दिया कांग्रेस, सपा और बसपा का ‘खेल’, आगरा में विपक्ष पर दहाड़े सीएम योगी

इससे पहले बिजेंद्र की तलाश के लिए पुलिस उसके घर पहुंची तो उसकी पत्नी नीलम ने ससुर पर हत्या का आरोप लगाया। बिजेंद्र की पत्नी ने शक जताया कि ‌बिजेंद्र का शव उसके घर के एक कमरे में दफनाया गया है। इस पर पुलिस ने कमरे की खोदाई कराई, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। इसके कुछ देर बाद आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार कर ली और शव जलाने की जगह बताई।

बेटे को अपनी जमीन में हिस्सा नहीं देना चाहता था रामनक्षत्र

बिजेंद्र की पत्नी नीलम ने बताया कि आए दिन उसके पति का अपने पिता से झगड़ा होता था। घर में सबसे बड़े बिजेंद्र थे। बिजेंद्र का एक छोटा भाई पंकज है। घर में बड़ा होने पर बिजेंद्र ही कमाता था। कुछ दिन पहले उसके देवर की शादी हो गई। वह भी कमाने लगा और उसने पास में ही अपना मकान बना लिया। इसके बाद उसके ससुर राम नक्षत्र अपने बड़े बेटे बिजेंद्र से दूरी बनाने लगे और जमीन में हिस्सा न देने की बात कहते थे। तीन एकड़ जमीन है। इसी बात को लेकर बिजेंद्र की पिता से लड़ाई होती थी। बिजेंद्र की पत्नी ने आरोप लगाया है कि इसी के चलते ससुर ने अपने बेटे की हत्या की है।

Home / Lakhimpur Kheri / प्रॉपर्टी के लिए बेटे की हत्या, शव फूंकने के बाद तालाब में फेंकी हड्डियां, यूपी में रोंगटे खड़ी करने वाली वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो