scriptकरंट लगने से युवक की मौत, मांग पत्र में की 30 लाख मुआवजे की मांग | 30 lakhs as compensation demanded for death of son | Patrika News

करंट लगने से युवक की मौत, मांग पत्र में की 30 लाख मुआवजे की मांग

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 06, 2018 06:41:15 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल में काम कर एक मजदूर की सुबह करेंट लगने से मौत हो गई

news

करंट लगने से युवक की मौत, मांग पत्र में की 30 लाख मुआवजे की मांग

लखीमपुर खीरी. बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल में काम कर एक मजदूर की सुबह करेंट लगने से मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने मिल गेट के बाहर शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीएम ने परिजनों को समझाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। हालांकि, परिवार वाले मान गए लेकिन मांग पत्र लिखकर परिवार वालों ने 30 लाख रुपये और सरकारी आवास की मांग की है।
करंट लगने से हुई मौत

गोला कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कुम्हारन टोला निवास मृतक मजदूर राजन पांडे की मां ने बताया कि उनका बेटा मील में मजदूरी करता था। उसे बिजली की तार सही करने के लिए भेजा गया था लेकिन उसे खंभे पर बगैर लाइन काटे ही चढ़ा दिया गया था। मृतक की मां ने बताया कि जैसे ही उसने बिजली का तार पकड़ा उसे करंट लगा और वह अचानक जमीन पर आकर गिर गया, जिससे कि उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मिल प्रशासन पूरी तरह से संवेदनहीन रहा है। मिल प्रशासन की तरफ से कोई सुनवाई नहीं की गई। शव को मिल गेट पर 5 घंटे से रख कर बैठे हैं लेकिन हम गरीबों की कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है।
30 लाख रुपये के मुआवजा और सरकारी आवास की मांग

कुछ अधिकारी आए और हम लोगों को आश्वासन देकर चले गए लेकिन अभी तक हमारी कोई मांगे पूरी नहीं की गई हैं। साथ ही शव को लाते समय पुलिस द्वारा रोका भी गया। वहां पर आए भाजपा के वरिष्ठ नेता रिंकू शुक्ला ने बताया अभी इनको मांग पत्र दिया गया है। परिवार वालों ने प्रशासन से बात की और कहा कि उपजिलाधिकारी गोला व पुलिस क्षेत्राधिकारी गोला ने यूनियन के लोग बात करेंगे। परिवार के एक सदस्य को भी बुलाया गया है। लिखित मांग पत्र के अनुसार जो भी उनकी मांगे हैं, उन सभी को दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उनके मांग पत्र में 30 लाख रुपए मुआवजा की बात व परिवार वालों को सरकारी नौकरी और रहने के लिए एक सरकारी आवास लिखा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो