कुशीनगर एयरपोर्ट के लिए शुरु हुआ जलसत्याग्रह, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता समेत कर्इ दिग्गज उतरे पानी में

By: Dheerendra Vikramadittya

Published On:
Jun, 28 2019 01:51 AM IST


  • -संयुक्त विपक्ष ने शुरू किया आंदोलन, एक दिन पहले पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने किया था पैदल मार्च
    -बसपा नेता राजेश राव बंटी भी लगातार कर रहे हैं आंदोलन

कुशीनगर एयरपोर्ट को जल्द से जल्द चालू कराने के लिए कुशीनगर में आंदोलन प्रारंभ हो चुका है। सभी दल एक मंच पर आकर कुशीनगर एयरपोर्ट से घोषित तारीख पर ही उड़ान भरवाने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को एयरपोर्ट की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू, बसपा नेता राजेश प्रताप राव बंटी सहित सैकड़ों नेताओं ने जलसत्याग्रह किया। एक दिन पहले इसी आंदोलन के क्रम में पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने पैदल मार्च किया था।

यह भी पढ़ें- इस नेता को यूपी कांग्रेस की बड़ी जिम्मेदारी, जिला इकार्इयां को किया गया भंग

जलसत्याग्रह करने पहुंचे कांग्रेस के पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी व विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बीजेपी सरकार जानबूझकर कुशीनगर एयरपोर्ट को चालू नहीं करवाना चाहती है। जब एयरपोर्ट के अधिकारियों व खुद बीजेपी के बड़े नेताओं ने लोकसभा चुनाव के दौरान उड़ान की तारीख घोषित कर दी थी तो आखिर अचानक से ऐसी कौन सी स्थिति आ गई कि एयरपोर्ट को उड़ान के लिए अनफिट करार दे दिया गया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में नया एयरपोर्ट बनाने की घोषणा के साथ कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर साजिश प्रारंभ हो गई है।

यह भी पढ़ें- मुन्ना बजरंगी केस में बर्खास्त जेलर पहले से रहे हैं विवादित, जेल में ही दुकान खोलकर बिकवाते थे ये सामान

विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मौजूदा भाजपा की सरकार शुरु से ही भेदभाव की राजनीति की परिचायक रही हैं। इसी तरह बीजेपी सरकार ने धोखे से कुशीनगर से बाटलिंग प्लांट को गीडा में शिफ्ट करा दिया था। सेना भर्ती को फैजाबाद ले जाया गया था। अब कुशीनगर एयरपोर्ट को गोरखपुर ले जाने की साजिश रची जा रही है। लेकिन अब ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। हर स्तर से इस सरकार ने कुशीनगर के युवाओं के मनोबल को तोड़ने का कार्य किया हैं।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत में निभार्इ थी महत्वपूर्ण भूमिका, अब बीजेपी भेज रही घर

उन्होंने कहा कि कुशीनगर के लोगों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया। लेकिन हम भी इस बार इस सरकार को बता देना चाहते हैं कि तुम्हारी भेदभाव व तानशाही के खिलाफ एयरपोर्ट बचाने के लिए मजबूती से लड़ेंगे। सरकार चाहें जितना जोर लगा ले हम ना कभी डरे हैं ना डरेंगे और इस लड़ाई सड़क से लेकर सदन ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- एसएसपी आॅफिस का घूसखोर क्लर्क चढ़ा एंटी-करप्शन के हत्थे, घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Published On:
Jun, 28 2019 01:51 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।