BJP विधायक के भाई के खिलाफ कार्रवाई के लिये सभासद दे रहे थे धरना, चेयरमैन समर्थकों से जमकर हुई मारपीट

By: Mohd Rafatuddin Faridi

Published On:
Sep, 12 2018 08:14 PM IST

  • पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ा।

कुशीनगर. हाटा विधायक के भाई की ओर से एक सभासद को फोन पर अपशब्दों का प्रयोग करने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका हाटा के कुछ सभासद बुधवार को नगरपालिका कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए थे। बाद में किसी बात को लेकर कार्यालय के अंदर गए और दो गुटों में मारपीट होने लगी। इसी बीच वहा पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर सभी को खदेड़ा और एक सभासद सहित तीन को हिरासत में ले लिया। इस दौरान पूरे कस्बे में अफरा तफरी का माहौल बन गया। एसडीएम की अगुवाई में पुलिस ने कस्बे में फ्लैग मार्च भी किया।


मंगलवार को सोशल मिडिया पर वायरल एक आडियों में हाटा नगर पालिका के सभासद अर्जुन मौर्या ने विधायक के भाई को फोन कर आवास के नाम पर वसूली के मामलें में उसका नाम लेने पर आपत्ति जताई थी। आरोप है कि इसी दौरान विधायक के भाई ने सभासद को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों में तीखी नोक झोक हुई। इस मामले के विरोध में बुधवार को कुछ सभासद विधायक के भाई पर कार्रवाई की मांग को लेकर नगर पालिका के सामने धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद नगर पालिका अध्यक्ष मोहन वर्मा धरना दे रहे सभासदों के पास आए और उन्हें मना कर बातचीत के लिए आपने कक्ष में ले गए। इसी दौरान वहा पहुंचे क़ुछ लोगों ने अध्यक्ष को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। जिसका वहा मौजूद अध्यक्ष के समर्थकों में पहले नोकझोक हुई फिर मारपीट शुरू हो गई। जिसमें कुछ लोगों को हल्की चोटे भी आई। इसी बीच वहा पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए सभी लोगों को खदेड़ा और एक सभासद सहित दो सभासद प्रतिनिधियों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
हाटा। नगर पालिका कार्यालय पर हुए इस मामलें के बाइ कस्बे में अफरा तफरी मच गई। नगर के शांति कायम करने के लिए एसडीएम दिनेश कुमार और कोतवाल गजेंद्र राय, अधिशाषी अधिकारी अजय सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ नगर में फ्लैग मार्च किया।

मुकदमा हुआ दर्ज
नगर पालिका कार्यालय में हुए मामलें में ईओ अजय सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष मोहन वर्मा और सागर ‌मणि की तहरीर पर पुलिस ने सभासद अर्जून मौर्या, टीपू खान और हामिद अंसारी पर अनाधिकृत ढंग से भीड़ जुटे, लोक सम्पत्ती को नुकसान पहुंचाने, धमकी देने और 7 एलसीए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By AK Mall

Published On:
Sep, 12 2018 08:14 PM IST