डिग्री कोर्स के लिए एडमिशन नहीं लिए हैं तो जल्द करें, तेइस तक है डीडीयू में च्वाइस लाॅक का मौका

By: Dheerendra Vikramadittya

Published On:
Jul, 20 2019 12:56 AM IST

    • 23 जुलाई तक किया जा सकेगा choice lock
    • सीटें खाली होने की वजह से दुबारा च्वाइस लाॅक का मिला मौका

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (Deendayal upadhyay gorakhpur university) की संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षा (common entrance admission test) में सम्मिलित छात्र/छात्राओं जिनका सीट आवंटन नहीं हो सका है उनको एक और मौका दिया जा रहा है। अब तक सीट आवंटन से वंचित अभ्यर्थियों को च्वायस लॉक करने का मौका मिल रहा है।

यह भी पढ़ें- जानिए उस मुख्यमंत्री की कहानी जिसने गुरु-शिष्य परंपरा को एक नई उंचाई दी

प्रवेश समन्वयक प्रो राजवन्त राव ने बताया है कि च्वायस लॉक (choice lock) में कम विकल्प भरने या विकल्प न भरने से सीट आवंटन से वंचित रह गए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय प्रवेश समिति ने एक मौका और देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी आज यानी शुक्रवार से पुनः च्वायस लॉक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को अधिक से अधिक विकल्प भरना चाहिए ताकि रिक्त सीटों के सापेक्ष उन्हें सीट आवंटित की जा सके। अभ्यर्थी 23 जुलाई तक अपने च्वायस लॉक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 73 साल की उम्र में पहला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कलराज मिश्र की प्रचारक से राज्यपाल तक बनने की कहानी

गोविवि और संबद्ध काॅलेजों में प्रवेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (DDU & affiliated college Admission) से

डीडीयू द्वारा कैंपस व संबद्ध काॅलेजों में एडमिशन प्रवेश परीक्षा ( ddu U coonon entrance exam) से ली जा रही है। सभी कोर्साें में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा कराई गई। हालांकि, प्रवेश परीक्षा में छात्रों में कोई उत्साह एडमिशन को लेकर नहीं दिखा।

यह भी पढ़ें- डीडीयू के प्रो वाइस चांसलर बने प्रो.हरिशरण

 

Published On:
Jul, 20 2019 12:56 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।