scriptहरयाळो राजस्थान कार्यक्रम के तहत किया पौधारोपण | Planting the Haryallo Rajasthan Program | Patrika News

हरयाळो राजस्थान कार्यक्रम के तहत किया पौधारोपण

locationकुचामन शहरPublished: Jul 19, 2019 07:25:00 pm

Submitted by:

Hemant Joshi

कुचामनसिटी.
यहां स्टेशन रोड स्थित मारवाड़ पी जी महाविद्यालय में नवप्रवेशित विद्यार्थियों ने पौधारोपण किया। महाविद्यालय के निदेशक सुल्तानसिंह थालोड़ ने विद्यार्थियों को प्राकृतिक संतुलन का महत्व बताते हुए पृथ्वी पर बढ़ रहे ग्लोबल वार्मिंग पर चिंता व्यक्त की तथा सभी विद्यार्थियों से ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने का आह्वान किया।

Planting the Haryallo Rajasthan Program

Planting the Haryallo Rajasthan Program

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष बनवारीलाल पचार, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार बिजारणियां तथा विशिष्ट अतिथि ईश्वरराम बुगालिया ने महाविद्यालय में नीम, अशोक, गुलमोहर के पौधे लगवाए। पौधरोपण कार्यक्रम में नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं ने उल्लास के साथ पौधारोपण कार्यक्रम में श्रमदान किया तथा सभी पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी भी ली।
प्राचार्य एस आर कुमावत ने बताया कि आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा विभाग, राजस्थान जयपुर ने भी इस वर्ष निजी महाविद्यालयों को ऑपरेशन रोहिड़ा के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में रोहिड़ा वृक्ष लगाने को लेकर एक जुलाई को आदेश भी जारी किए है। जिसका उद्देश्य भविष्य का वुड बैंक तैयार करना है। इस आदेश को लेकर महाविद्यालय के वानस्पतिक उद्यान में राज्य पुष्प रोहिड़ा के पौधे भी लगाए गए।
आयोजित कार्यक्रम में मनीष राड, सत्येंद्र मलिक, अर्जुनराम थालोड़, प्रतीक सोनी, कैलाशदान, खींयाराम चौधरी, बलवीर चौधरी, मनीष मेघवंशी, सुनीता शर्मा, जिज्ञाशा मिश्रा, सुमिता चौधरी, ऋषभ खन्ना, महेश सोनी, सुखाराम, दिव्या सिंह सहित विद्यार्थियों एवं संस्था के पदाधिकारियों ने सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो