scriptसड़क दुर्घटना में पति की मौत के सात साल बाद मिला ‘न्याय’ | wife get insurance claim after 7 years of husband's death | Patrika News

सड़क दुर्घटना में पति की मौत के सात साल बाद मिला ‘न्याय’

locationकोटाPublished: Apr 15, 2019 06:41:55 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

कार की टक्कर से नवम्बर 2017 में हुई थी मौत, 12.43 लाख रुपए भुगतान करने के आदेश
 

kota news

सड़क दुर्घटना में पति की मौत के सात साल बाद मिला ‘न्याय’

कोटा. मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण ने सोमवार को करीब सवा साल पहले दुर्घटना में मारे गए एक जने के आश्रितों को 12,43,690 रुपए का क्लेम व ब्याज देने के आदेश दिए।
वॉम्बे योजना निवासी बनास बाई ने अधिकरण में 3 जनवरी 2018 को पेश किए परिवाद में बताया कि उसके पति रामेश्वर प्रसाद 1 नवम्बर 2017 को वॉम्बे योजना स्थित उनके घर से ट्रक यूनियन की ओर जा रहे थे। तभी रास्ते में एक चालक ने तेजी से कार चलाते हुए कच्चे रास्ते पर कार उतारते हुए उन्हें टक्कर मार दी। इससे वे बुरी तरह घायल हो गए।
नए तेवर और कलेवर में हमारी पुलिस, अब महिला हो या
पुरुष कर्मी, दोनों को निभानी होगी ये जिम्मेदारी

चिकित्सालय में उनकी मौत हो गई। इस मामले में न्यायालय ने कार चालक अनंतपुरा के कोलाना में देवनारायण मंदिर के निकट रहने वाले बीरम गुर्जर, कार मालिक चौथमल गुर्जर व बीमा कंपनी को क्षतिपूर्ति के रूप में 12,43,690 रुपए अदा करने व क्लेम दायर करने की तारीख से साढ़े 7 फीसदी सालाना ब्याज का भुगतान करने के आदेश दिए।
OMG: दर्दनाक मौत: साड़ी के पल्लू ने ले ली मां की जान,
बेटी हुई लहुलूहान, जानिए क्या बीती मां-बेटी के साथ…

बारां. जिले में मेगा हाइवे पर साड़ी के पल्लू ने मां की जान ले ली और तीन साल की मासूम बेटी लहुलूहान हो गई। मां-बेटी को खून से लथपथ देख राहगीरों के आंखों से भी आंसू छलक पड़े। झालावाड़ रोड मेगा हाइवे पर रविवार दोपहर bike के पहिए में साड़ी का पल्लू उलझने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई तथा उसकी करीब तीन वर्षीय पुत्री घायल हो गई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। सदर थाना पुलिस ने बताया कि शहर के शाहाबाद दरवाजा क्षेत्र निवासी राधिका नामा, उसके पति प्रेमचन्द नामा के साथ मोटरसाइकिल से भैरूजी की पूजा करने चौकी बोरदा जा रही थी।
इसी दौरान धोलाकुंआ के समीप bike के पहिए में साड़ी का पल्लू उलझ उलझने से वह तथा गोद में मौजूद उसकी पुत्री गिरकर घायल हो गई। दोनों घायलों को जिला चिकित्सालय लाया गया। जांच के बाद राधिका को मृत घोषित कर दिया तथा उसकी करीब साढ़े तीन वर्षीय पुत्री को एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो