नाकाबंदी में गए धरे, अब कटेगी जेल में...

By: Anil Sharma

Published On:
Aug, 14 2019 12:20 AM IST

  • Big News : चार क्विंटल से अधिक डोडा-चूरा बरामद, एक कार व बाइक भी जब्त...

रावतभाटा. थाना क्षेत्र में पुलिस ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए लुहारिया गांव के नाहरसिंह माता मंदिर के पास नाकाबंदी करके एनडीपीएस मामले में तीन जनों को गिरफ्तार कार में प्लास्टिक कट्टों में भरकर ले जाया जा रहा 160 किलो डोडा चूरा बरामद किया। थानाधिकारी रामरूप मीणा ने बताया कि इस मामले में पाड़ाझर निवासी रामप्रसाद, अजमेर जिले के केवडालिया निवासी सीताराम तथा शेरसिंह को गिरफ्तार किया। जबकि उनका एक साथी प्रेमसुख जाट फरार हो गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों से प्लास्टिक के सात कट्टों में भरा 160 किलोग्राम डोडा चूरा, एक कार व बाइक जब्त की। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है। जांच भैंसरोडग़ढ थानाधिकारी गोपालकृष्ण को दी है। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

कार को एस्कॉर्ट कर रहे थे बाइक सवार
थानाधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह 8 बजे लुहारिया ग्राम पंचायत के पाड़ाझर क्षेत्र में नाहरसिंह माता मंदिर के सामने नाकाबंदी की थी। इस दौरान लुहारिया की ओर से बाइक पर सवार होकर आ रहे बाइक सवार रामप्रसाद व सीताराम डोडा चूरा भरी कार को एस्कॉर्ट कर रहे थे। जिन्हें रोककर पूछताछ करने पर वे घबरा गए। उनके पीछे आ रही एक कार के चालक ने नाकाबंदी से 50 फीट दूरी पर कार रोक दी और एक अन्य साथी के साथ भागने लगा। जिस पर कांस्टेबल भगवान सहाय, ओमप्रकाश, अनिल, संदीप, रामेश्वर ने पीछा कर एक आरोपी नागौर जिले के थावला थाना क्षेत्र के शेरसिंह को पकड़ लिया। जबकि नागौर जिले के अखावास निवासी दूसरा साथी प्रेमसुख जाट मौके से फारा हो गया।

2 क्विंटल 53 किलो डोडा चूरा बरामद, एक गिरफ्तार
मंडाना पुलिस ने मंगलवार को चांद बावड़ी स्थित एक टापरी से २ क्विंटल ५३ किलोग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक कोटा ग्रामीण राजन दुष्यन्त ने बताया मंडाना पुलिस को मुखबिर व साइबर सैल के जरिए सूचना मिली कि थानाक्षेत्र के गांव चांद बावड़ी स्थित एक टापरी में बड़ी मात्रा में अवैध डोडा चूरा रखा है। इस पर मंडाना थानाधिकारी महेश सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और चांदबावड़ी निवासी रमेशचंद योगी (४२) को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 2 क्ंिवटल 53 किलो डोडा चूना बरामद किया। रमेशचन्द इस डोडा चूरा को बेचने की फिराक में था। कार्रवाई में एएसआई अजीत मोगा सहित पुलिसकर्मी शामिल थे।

Published On:
Aug, 14 2019 12:20 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।