scriptपूर्व विधायक की कार नीलगाय से टकराई, बाल बाल बचे ….बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी, चपेट में आई नीलगाय की मौत | Road Accident Former MLA's car collided with neelagaay | Patrika News

पूर्व विधायक की कार नीलगाय से टकराई, बाल बाल बचे ….बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी, चपेट में आई नीलगाय की मौत

locationकोटाPublished: May 21, 2019 11:07:01 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

कोटा से रावतभाटा होते हुए गांधीसागर की कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे..

Road Accident Former MLA's car collided with neelagaay

पूर्व विधायक की कार नीलगाय से टकराई, बाल बाल बचे ….बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी, चपेट में आई नीलगाय की मौत

कोटा / रावतभाटा. थाना क्षेत्र कोटा मार्ग पर सुबह जवराकलां गांव के पास पूर्व विधायक हीरालाल नागर की कार नीलगाय से टकरा गई। पुलिस ने बताया की पूर्व विधायक हीरालाल नागर कोटा से रावतभाटा होते हुए गांधीसागर की कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान जावराकलां गाँव के पास सड़क पर अचानक उनकी कार के सामने आई नीलगाय से कार टकरा गई। हालांकि दुर्घटना में नागर व उनके चालक को हल्की चोट आई। लेकिन कार की चपेट में आई नीलगाय की मौत गयी वही उनकी कार भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

कुएं में डूबने से अधेड़ की मौत
रावतभाटा.थाना क्षेत्र के जालखेड़ा गाँव में मंगलवार को एक अधेड़ की अज्ञात कारणों के चलते कुएं में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया की मृतक की पहचान जालखेड़ा निवासी शांतिलाल जैन (55) पुत्र प्रताप जैन के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार शांतिलाल दोपहर करीब 3 बजे खेत में स्थित कुएं पर स्थित देव स्थान पर पूजा करने गए थे। जब शाम 6 बजे तक वे घर लौटकर नहीं आए तो परिजनों ने खेत पर जाकर तलाश की। जहां कुएं के पानी में मृतक शव तैरता दिखाई दिया।
शाम सात बजे तक मौके पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से मृतक का शव कुएं से बाहर निकलवा कर परमाणु बिजलीघर की मोर्चरी में रखवाया। जिसके बाद मामलें में जांच शुरू की। बताया जा रहा है कि मृतक शांतुलाल के एक पुत्र भीलवाड़ा में रहता है जहां उनका आना जाना लगा रहता था। फिलहाल वे अपने पांच भाइयों के साथ जालखेड़ा में रह रहे थे।
चाइल्डलाइन सम्मान समारोह

कोटा. विज्ञान नगर में सोमवार को चाइल्ड लाइन सम्मान समारोह एवं चाइल्डलाइन को अपना मानो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बाल अधिकारिता विभाग के संरक्षण अधिकारी दिनेश शर्मा ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव महेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि चाइल्ड लाइन बच्चों के लिए एक मित्र संस्था है, जो हमेशा साथ निभाती है। बाल विवाह रोकथाम चन्दा मूवी को ग्रामीण क्षेत्रों में भी पेरालीगल वोलियन्टर्स के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा।
जिला परिषद सीईओ शुभम चौधरी ने कहा कि बच्चों के साथ शोषण उनके मानसिक सन्तुलन को बिगाड़ता है। उन्हें काउंसलिंग से मार्गदर्शित करना आवश्यक है। प्रोजेक्ट चेयरमैन वरुण रस्सेवट ने कहा कि 1098 नम्बर का शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी होने से वहां के बच्चों को इसका लाभ मिल सकेगा।
कार्यक्रम में कोटा ग्रामीण की मानव तस्करी यूनिट, कोटा स्कूल ऑफ ड्रामा टीम, समाजसेवी वरुण रस्सेवट को स्मृति चिन्ह, शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। चाइल्ड लाइन समन्वयक कल्पना प्रजापति ने चाइल्ड लाइन के कार्यों की जानकारी दी। केन्द्र समन्वयक भूपेन्द्र सिंह ने पॉवर प्रजेन्टेशन के माध्यम से बाल श्रम रोकथाम, लाइक सिस्टर मूवी का प्रसारण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो