scriptBIG NEWS : यह तीन सीटें तय करेगी राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, मोदी और राहुल ने झौंकी ताकत, यहां 25 प्रत्याशियों ने ठोकी ताल | Rajasthan Vidhansabha Election 2018 | Patrika News

BIG NEWS : यह तीन सीटें तय करेगी राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, मोदी और राहुल ने झौंकी ताकत, यहां 25 प्रत्याशियों ने ठोकी ताल

locationकोटाPublished: Nov 21, 2018 12:52:20 am

Submitted by:

​Zuber Khan

जिले की सांगोद, रामंगजमंडी और पीपल्दा विधानसभा सीटों पर अब मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब कुल 25 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं।

political news

BIG NEWS : यह तीन सीटें तय करेगी राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, मोदी और राहुल ने झौंकी ताकत, यहां 25 प्रत्याशियों ने ठोकी ताल

कोटा. जिले की सांगोद, रामंगजमंडी और पीपल्दा विधानसभा सीटों पर अब मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब कुल 25 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। जांच के दौरान सांगोद में एक, पीपल्दा में दो, रामंगंजमंडी में दो उम्मीदवारों के नामांकन खामियों के चलते खारिज कर दिए गए।
सांगोद: एक का पर्चा खारिज, 8 मैदान में

सांगोद. नामांकन दाखिले के बाद मंगलवार को यहां रिटर्निंग कार्यालय में हुई जांच प्रक्रिया में राष्ट्रीय मजदूर किसान पार्टी प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गया। वहीं एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी के दो नामांकन में से एक गलत होने पर उसे खारिज कर दिया गया। अब सांगोद विधानसभा में चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों की संख्या आठ रह गई।
यह भी पढ़ें

आजादी के 70 साल तक… न दिल्ली न जयपुर सुन सका इस बेबस गांव की दास्तां…देखिए वीडियो



यहां से भाजपा से हीरालाल नागर, कांग्रेस से भरत सिंह, बसपा से प्रभूलाल, राष्ट्रीय मजदूर किसान पार्टी से दयानंद, भारतीय किसान पार्टी से धनराज, भारतीय युवा शक्ति पार्टी से भैरूलाल, आम आदमी पार्टी से योगेन्द्र कुमार तथा निर्दलीय रमेशचंद व सुरेश मेहता ने नामांकन दाखिल किए थे। मंगलवार को जांच में दयानंद का नामांकन खारिज कर दिया गया।
Special Story: जिन्हें देवी मान पूज रहे, आज उन्हीं को कर रहे कत्ल

रामगंजमंडी: अब एक भी निर्दलीय नहीं
रामगंजमंडी. विधानसभा चुनावों में नामांकन की जांच का कार्य मंगलवार को पूरा हो गया। जांच में दो नामांकन निरस्त हुए। अब चुनाव में पांच प्रत्याशी मैदान में है। नाम वापसी 22 नवम्बर को होगी। चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों में कांग्रेस के रामगोपाल बैरवा, भाजपा के मदन दिलावर, बहुजन समाज पार्टी से कैलाश बंजारा, आम आदमी पार्टी से निर्मल मेहरा, भारतीय युवा शक्ति पार्टी से भंवर कुमार रावल शामिल हैं। निर्दलीय गिरिराज सिंह सिसोदिया व रामदयाल के नामांकन खारिज हो गए हैं।
OMG. अपने ही बने कातिल: हाड़ौती में खून से सन रहे अवैध प्रेम-संबंध

पीपल्दा: चार निर्दलीय सहित अब 12 प्रत्याशी

इटावा. पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान दो आवेदन-पत्र निरस्त किए गए। निर्वाचन अधिकारी संजीव शर्मा ने बताया कि
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी रामनारायण मीणा, भारतीय जनता पार्टी से ममता शर्मा, आम आदमी पार्टी से सरिता देवी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी से दुलीचंद बोरदा, भारत वाहिनी से महावीर शर्मा, भारत युवा शक्ति से प्रेमशंकर मीणा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक क्रांति पार्टी से नरेश जांगिड़, बहुजन समाज पार्टी से राजेंद्र, निर्दलीय भानुप्रताप सिंह, प्रेमशंकर बैरवा, शंभुदयाल मीणा, व गोरधन आदि 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। दोनों नामांकन खारिज वाले उम्मीदवार डमी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो