scriptगुर्जर आंदोलन के चलते लाखों लोगों को राहत देने की लिए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम… | rajasthan gurjar andolan continues live updates | Patrika News

गुर्जर आंदोलन के चलते लाखों लोगों को राहत देने की लिए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम…

locationकोटाPublished: Feb 10, 2019 05:07:30 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

आरक्षण आंदोलन के चलते परेशानी में आए यात्रियों को राहत देने का प्रयास
 

कोटा। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण सवाई माधोपुर से बयाना रेलखंड के बीच ट्रेक बाधित होने के कारण रेल प्रशासन ने सवाई माधोपुर से बान्द्रा के बीच सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन बान्द्रा से सवाई माधोपुर के बीच 10 फरवरी से 12 फरवरी तक चलेगी। गाड़ी संख्या 09027 बान्द्रा-सवाई माधोपुर स्पेशल बान्द्रा से रात 8.30 बजे रवाना होकर दोपहर 1.15 बजे सवाई माधोपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन करीब 17 घंटे में बान्द्रा से सवाई माधोपुर पहुंचेगी। इसे औसत 59.76 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलाया जाएगा। गाड़ी संख्या 09028 सवाई माधोपुर-बान्द्रा स्पेशल ट्रेन सुबह 5.30 बजे सवाई माधोपुर से रवाना होकर दूसरे दिन दोपहर 1.45 बजे बान्द्रा पहुंचेगी। सवाई माधोपुर से बान्द्रा पहुंचने यह ट्रेन 15 घंटे 45 मिनट का समय लेगी। यह ट्रेन की औसत रफ्तार 64.50 किमी प्रतिघंटे से चलेगी। इस ट्रेन के चलने से कई शहरों के यात्रियों को लाभ मिलेगा।
BIG News : पुलिस पर दहाड़े विधायक मदन दिलावर…, बोले यहां हैं पाकिस्तानी…

ोरबली, वापी, सूरत, वडोदरा, गोधरा, दहोद, रतलाम, नागदा, शामगढ़, भवानीमंडी और कोटा जंक्शन पर इस ट्रेन का ठहराव होगा। कोटा मंडल के सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने बताया कि यात्रियों को किस तरह राहत दी जा सके, उसके प्रयास में रेलवे 24 घंटे जुटा है। जो यात्री ट्रेनें रद्द होने के करण रास्ते में अटक गए या जिन्हें यात्रा करना आवश्यक है, उनकी सुविधा के लिए सवाई माधोपुर से बान्द्रा के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। पश्चिम रेलवे की ओर से इस ट्रेन का संचालन किया जाएगा। रेल प्रशाासन ने अधिकारियों ने इस ट्रेन का संचालन निर्धारित समय पर करने के लिए परिपत्र भेजा है। इस ट्रेन के संचालन की जानकारी देने के लिए स्टेशनों उद्घोषणा कराने और डिस्प्ले पर सूचना प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए हैं। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग की सभी ट्रेनें प्रभावित होने के कारण मुंबई में कोटा के काफी यात्री फंसे हुए हैं। अक्षत विहार निवासी अभिनव ने बताया कि वे दो दिन से कोटा आने का प्रयास कर रहे हैंं, लेकिन ट्रेन उपलब्ध नहीं हो रही है। जयपुर की जाने वाली ट्रेन में आरक्षण नहीं मिल रहा है। गंगापुर सिटी निवासी बृजेश ने बताया कि उनका परिवार कोटा में है, वे उनके पास नहीं आ पा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो