scriptभगवा रंग में रंगी यात्रा, कारवां ने बढ़ा ‘गौरव’ | rajasthan gaurav yatra in kota | Patrika News

भगवा रंग में रंगी यात्रा, कारवां ने बढ़ा ‘गौरव’

locationकोटाPublished: Sep 17, 2018 03:15:01 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

रथ से मुख्यमंत्री केसरिया रैली को निहारती रही, हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का बढाया उत्साह, लोक संस्कृति के प्रतीक साफ ों के साथ निकली यात्रा
 

kota

भगवा रंग में रंगी यात्रा, कारवां ने बढ़ा गौरव

कोटा। कोटा दक्षिण के भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत किया। मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा शिक्षा नगरी में केसरिया रंग से रंगी नजर आई। गौरव यात्रा के रथ के आगे-आगे केसरिया साफा पहने भाजपा कार्यकर्ता वाहन रैली के रूप में चल रहे थे तो अद्भुत नजारा देखने को मिला। मुख्यमंत्री भी केसरिया वाहन रैली के कारवां को देखकर उत्साहित हो गई। उन्होंने रथ से बार-बार हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए अभिवादन स्वीकार किया। देशभक्ति तरानों के बीच रैली का कारवां रथ यात्रा के आगे-आगे चल रहा था। सांसद ओम बिरला मुख्यमंत्री के साथ गौरव रथ में सवार थे और माइक संभालते हुए खुद रैली का निर्देशन कर रहे थे। विधायक संदीप शर्मा केसरिया साफा बांधकर मोटरसाइकिल रैली की अगुवाई कर रहे थे।
मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा सोमवार को डीसीएम गेस्ट हाउस से दोपहर सवा 12 बजे रवाना हुई। गेस्ट हाउस के सामने सुबह आठ बजे से कोटा दक्षिण के भाजपा कार्यकर्ताओं का यहां पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। सुबह 10 बजे तक तो कार्यकर्ताओं की भीड़ के कारण करीब एक किलोमीटर तक जाम लग गया था। महिला कार्यकर्ता भी केसरिया साफा पहले यहां पहुंची। महिलाएं समूह में नृत्य भी करती रही। यहां तीन घण्टे तक मेले जैसा माहौल रहा। कार्यकर्ताओं की भीड़ का आलम यह था कि वीआईपी गाडिय़ां भी जाम में फंस गई।
Rajasthan Ka Ran: चम्बल की धरती से CM Raje का ऐलान! हमारा खजाना कभी नहीं होगा खाली, जनता का पैसा जनता के विकास पर ही लगाएंगे

के चौथे दिन सोमवार को लोकसंस्कृति के प्रतीक केसरिया साफे पहने कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र केकार्यकर्ता मोटरसाइकिल रैली के रूप में साथ निकाली गई।। गौरव यात्रा में इस तरह के स्वागत का अनूठा कार्यक्रम होगा। सांसद ओम बिरला और विधायक संदीप शर्मा की अगुवाई में इस रैली का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री का सोमवर को सुबह 9 बजे डीसीएम गेस्ट हाउस से कोटा एयरपोर्ट तक भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान हजारों मोटर साइकिलों का हुजूम दिखाई दिया। सभी मोटर साइकिल चालक राजस्थानी लोक कला का प्रतीक राजस्थानी साफ ा बांधे नजर आए। जिसमें केसरियाए सतरंगीए चूनरीए राजपूती सहित कई तरह के साफे आकर्षण का केन्द्र रहे। सांसद ओम बिरला की अगुवाई में स्वागत किया।
कोटा हवाई अड्डे पर गौरव यात्रा के रथ से मुख्यमंत्री ने किया कार्यकर्ताओं को सम्बोधित मुख्यमंत्री ने कहा कि कोटा में पांच साल में बहुत विकास कार्य हुए, बाकी कामों के लिए पांच साल और मौका दें। कोटा की जनता का ऐसा ही प्यार बना रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो