scriptरंजिश को लेकर डंडे, लाठी व सरियों से वार कर पड़ोसी की हत्या | Neighbor murdered due to rivalry by attacking with sticks and rods | Patrika News
कोटा

रंजिश को लेकर डंडे, लाठी व सरियों से वार कर पड़ोसी की हत्या

कैथून क्षेत्र के ताथेड़ गांव में दो गुट भिड़े, पुलिस ने हत्या का मामला किया दर्ज, आरोपी डिटेन

कोटाApr 27, 2024 / 08:42 pm

shailendra tiwari

Murder in kota

Murder in kota

कैथून थाना क्षेत्र के ताथेड़ गांव में शनिवार सुबह पुरानी रंजिश को लेकर आस-पड़ोस में रहने वाले दो गुट भिड़ गए। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति की डंडों, लाठी व सरियों से वार कर हत्या कर दी।
जानकारी के अनुसार ताथेड़ गांव निवासी रामराज व उसके पड़ोस में रहने वाले राकेश, भगवान के परिवार के बीच सुबह 7 बजे करीब झगड़ा हुआ था। इसमें रामराज (45) की मौत हो गई। मृतक के भतीजे सिंगर उर्फ जीतू ने बताया कि वह और उसका चाचा रामराज सुबह 7 बजे करीब बाइक से उनके मवेशी लेने गए थे। मवेशी लेकर लौट रहे थे। तभी रास्ते में एक खेत के पास पड़ोसी राकेश, भगवान सहित कुछ लोगों ने उनकी बाइक रोक ली। जैसे ही उन्होंने रोका चाचा ने उसे भागने को कहा। चाचा के कहने पर वह वहां से भागा। हमलावरों ने चाचा पर डंडों, लाठी व सरिए से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।
सिंगर ने बताया कि वह भागकर घर आया और परिजनों को पूरा घटनाक्रम बताया। काफी देर तक चाचा घर नहीं आए तो ताथेड़ पुलिस चौकी में सूचना दी और परिवार वाले घटना स्थल पर पहुंचे। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। चाचा अचेत हालत में खेत की मेड़ पर पड़े थे। उन्हें एमबीएस अस्पताल लेकर गए, वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया।
छोटी-मोटी बातों पर रंजिश

रामराज व राकेश पड़ोसी हैं। दोनों परिवारों ने श्वान पाल रखे हैं। एक बार रामराज ने पड़ोसी परिवार को श्वान को लेकर टोका था। रामराज के बच्चों का आरोप है कि जब वह स्कूल जाते थे तो पड़ोसी का परिवार श्वान रास्ते में छोड़ देता था। इस बात को लेकर व छोटी-मोटी अन्य बातों पर दोनों परिवारों के बीच पूर्व में कई बार कहासुनी व झगड़े हो चुके हैं।
गांव में पड़ोसी दो पक्षों के बीच छोटी-मोटी बात को लेकर रंजिश है। शनिवार सुबह दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इसमें रामराज मेघवाल की मौत हो गई। मृतक की पत्नी की रिपोर्ट पर दूसरे पक्ष के भगवान, राकेश माली सहित अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों को डिटेन कर लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।
बैनीप्रसाद मीणा, पुलिस उप अधीक्षक, सर्कल कोटा ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो