चुनाव की तैयारी शुरू, अस्थिरता के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरेगी भाजपा

By: Suraksha Rajora

Published On:
Jul, 11 2019 07:19 PM IST

 
  • corporation board भाजपा की रणनीति, कांग्रेस को घेरने की तैयारी... निकाय चुनाव में भाजपा का बोर्ड बनने का दावा

कोटा. Nagar Nigam election 2019 इस साल के अंत में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव की भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी राज्य की कांग्रेस सरकार की अस्थिरता को लेकर मतदाताओं के बीच जाएगी। पार्टी के स्थानीय निकाय चुनाव के प्रदेश समन्वयक छगन माहुर ने बताया कि राज्य में नई सरकार बनने के बाद से ही सत्ता संघर्ष चल रहा है, जो दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। इसकी वजह से सरकार में बैठे लोगों का आम जनता और उसकी समस्याओं के प्रति ध्यान नहीं है।


कांग्रेस को लग रहा है कि वह निकाय चुनाव नहीं जीत पाएगी। इसलिए राज्यभर में किए जा रहे परिसीमन (Delimitation) को राजनीतिक आधार पर तय किया जा रहा है। भाजपा की ओर से जहां भी आपत्तियां दी जा रही हंै। अधिकारी उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे अथवा वे निर्धारित समय पर अपने दफ्तरों में नहीं मिल रहे। उन्होंने कहा, सरकार जिन वादों से जीत कर आई थी, उन पर भी ध्यान नहीं है। ऐसे में सरकार की नाकामी हमारे लिए बड़ा मुददा बनेगा।

 

माहुर ने कहा कि इसकी शुरुआत में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इसमें पार्टी, विभिन्न मोर्चों और सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से सदस्यता पर काम किया जा रहा है। इस वर्ष के अंत में ४६ निकायों के चुनाव होने हैं और पार्टी इसके लिए अगले महीने से प्रत्येक निकाय के लिए एक पूर्णकालिक विस्तारक नियुक्त करेगी।

 

ऐसे ४६ विस्तारकों के अलावा संयोजक और सह संयोजक की व्यवस्था अलग से होगी। संयोजक और सहसंयोजकों की कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। यह प्रदेश स्तर और निकाय स्तर पर अलग-अलग होंगी। निकाय स्तर पर युवा, दलित, महिला और प्रबुद्धजन की अलग-अलग कार्यशाला आयोजित करने की योजना है।

Published On:
Jul, 11 2019 07:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।