script

जब मंत्री बोले- जो पार्किंग और ट्रैफिक के आड़े आए उसे उखाड़ फेेंको

locationकोटाPublished: Aug 17, 2019 06:29:49 pm

Submitted by:

mukesh gour

धारीवाल ने यातायात निरीक्षक को दिए आदेश

minister said - uproot the parking and traffic which came in the way

minister said – uproot the parking and traffic which came in the way

कोटा. नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने यातायात निरीक्षक नीरज गुप्ता के साथ अन्य निरीक्षकों को शहर की पार्किंग व यातायात की व्यवस्था में आ रही हर बाधा को उखाड़ फैंकने के निर्देश दिए। धारीवाल ने कहा कि शहर में पार्किंग की जगह जो गुमटियां रखी हैं, ठेले या फेरी वाले आ जमते हैं, उसे तुरंत प्रभाव से हटाओ। शहर की यातायात व्यवस्था व पार्किंग में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। धारीवाल के आवास पर निरीक्षक 15 अगस्त के दिन उनसे मिलने पहुंचे थे। इस दौरान धारीवाल ने कहा कि अपराधी पुलिस के खौफ से थर-थर कांपने चाहिए। वे उनके इलाके के बदमाशों, आदतन अपराधियों पर कड़ी नजर रखें और ऐसे लोगों को प्रभावी कार्रवाई कर आमजन को राहत पहुंचाएं।
पैदल मार्च और पेट्रोलिंग, गश्त करो
उन्होंने निरीक्षकों को उनके थाना क्षेत्र में औचक निरीक्षण, थानों के बाहर रोज आधा घंटा बेरीकेटिंग कर कार्रवाई करने व इलाके में पैदल मार्च व पेट्रोलिंग करने के आदेश दिए। साथ ही शहर में अवैध रेत के कारोबार करने वालों पर सख्त रोक लगाकर न्यायालय के आदेशों की पालना करने को कहा।
मामला खुलने का इंतजार मत करो
धारीवाल ने केस दर्ज करने के लिए मामला खुलने का इंतजार नहीं करने व पीडि़तों के मामले दर्ज करने के आदेश दिए। इस दौरान यातायात निरीक्षक नीरज गुप्ता, रेलवे कॉलोनी सीआई अनीस अहमद, भीमगंजमंडी सीआई हर्षराज सिंह, नयापुरा सीआई संजय रॉयल, विज्ञान नगर सीआई अमरसिंह राठौड़, अनंतपुरा सीआई देवेश भारद्वाज, महावीर नगर सीआई महेश सिंह, कैथूनीपोल सीआई सतवीर मीणा, उद्योग नगर सीआई मुनीन्द्र सिंह व कुन्हाड़ी सीआई गंगासहाय शर्मा मौजूद थे।
अवैध शराब, जुए-सट्टे व नशे का कारोबार बंद करो
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल को उनके घर बधाई देने पहुंचे पुलिस निरीक्षकों को धारीवाल ने आड़े हाथों लेते हुए शहर में अवैध शराब, जुए-सट्टे व नशे का कारोबार पर प्रभावी रोक लगाने के निर्देश दिए। धारीवाल ने कहा कि शहर में अवैध शराब का काम पूरी तरह बंद होना चाहिए। शहर में जगह-जगह अवैध शराब बिक रही है। आठ बजे बाद भी आसानी से मिल जाती है। यह पुलिस की कमजोरी है। इसे तुरंत प्रभाव से बंद करो। शराब की अवैध ब्रांचों को तुरंत प्रभाव बंद करें। धारीवाल ने जुए-सट्टे के अड्डों व खाईवालों पर प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही।
नयापुरा सीआई पर हुए नाराज
धारीवाल ने नयापुरा थानाधिकारी से नाराजगी जताते हुए हुए कहा कि आपके इलाके में सबसे ज्यादा अवैध व समय के बाद शराब मिलने की शिकायत मिल रही है। इस पर प्रभावी कार्रवाई कर इस पर तुरंत रोक लगाओ।

ट्रेंडिंग वीडियो